अंडर-19 वर्ल्ड कप का शानदार आगाज: पहले दिन खेले गए दो मुकाबले, मेजबान वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया ने दी मात; श्रीलंका ने स्कॉटलैंड को हराया

0
21


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • U19 World Cup: Srilanka Beat Scotland, Captain Dunith Wellalage Took 5 Wicket, Australia Beat West Indies 6 Wicket

नई दिल्ली11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अंडर 19 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है। 14 दिसंबर को वर्ल्ड कप में दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में श्रीलंका ने स्कॉटलैंड को 40 रन से हराया। वहीं, दूसरे मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने वेस्‍टइंडीज को 6 विकेट से मात दी। पहले मुकाबले में श्रीलंकाई कप्तान ड्यनिथ वेलाज ने 5 विकेट झटके। मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की। टीम ने 45.2 ओवर में 218 रन बनाए। टीम की ओर से एकमात्र अर्धशतक विकेटकीपर बल्लेबाज सकुना निदर्शना ने लगाया। उन्होंने 85 रनों की पारी खेली।

स्कॉटलैंड के बल्लेबाज नहीं कर पाए अच्छा प्रदर्शन
स्कॉटलैंड के सामने जीत के लिए 219 रन का टारगेट था, लेकिन पूरी टीम 48.4 ओवर में सिर्फ 178 रन ही बना सकी। श्रीलंकाई कप्तान ने 27 रन देकर 5 विकेट लिए। उनका शानदार प्रदर्शन मैच के नतीजे पर असर डालने वाला रहा। श्रीलंकाई कप्तान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज मैच की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मेजबान वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 169 रन पर सिमट गई। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने टारगेट को 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और 31 गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन
पहले बल्लेबाजी करने आई वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 40.1 ओवर में 169 रन पर समेट गई। टीम की ओर से सिर्फ कप्तान अकीम औगुस्ते ने 67 गेंद में 57 रन की पारी अच्छी पारी खेली। कप्तान ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिवाल्डो क्लार्क (42 गेंद में 37 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

ऑस्टेलिया की ओर से राधाकृष्णा, टॉम विटने और कूपर कोनॉले ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। ऑस्ट्रेलिया के लिए ये टारगेट बहुत ही आसान साबित हुआ। टीग विली ने नाबद 86 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को आसानी से जीत दिलाई।

टूर्नामेंट सीनियर्स की हार का बदला लेगा यंगिस्तान:अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच आज, साउथ अफ्रीका से होंगी भिंड़त

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here