अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत को झटका: कप्तान यश धुल सहित पांच खिलाड़ी कोरोना की वजह से टीम से बाहर; आज युगांडा के साथ आखिरी लीग मैच में भिड़ेगी टीम

Posted on


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • ICC U19 World Cup: Live Update India Captain Yash Dhull Among 5 Players Out Of The Team Due To Covid 19 Positive In West Indies Today The Team Will Clash With Uganda

17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
सभी कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी 5 दिन क्वारैंटाइन पर रहेंगे। - Dainik Bhaskar

सभी कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी 5 दिन क्वारैंटाइन पर रहेंगे।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए बुरी खबर है कि कप्तान यश धुल सहित 5 भारतीय खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। ये युगांडा के खिलाफ आखिरी लीग मैच में नहीं खेल सकेंगे। इन सभी का RT-PCR जांच पॉजिटिव है।

भारतीय टीम को शनिवार को युगांडा के साथ आखिरी लीग मैच खेलना है। हालांकि भारत पहले ही क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुका है। दरअसल बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने के वजह से 6 खिलाड़ी क्वारैंटाइन में चले गए थे। इनमें से पांच खिलाड़ी कप्तान यश धुल, आराध्य यादव, शेख रशीद, वासु वत्स, सिद्धार्थ यादव का रैपिड एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव था। जबकि मानव पारख का रिपोर्ट निगेटिव था। हालांकि अब दो दिन बाद RT-PCR के आए रिपोर्ट में वासु वत्स को छोड़कर सभी खिलाड़ी पॉजिटिव हैं।

आयरलैंड के खिलाफ खेले सभी 11 खिलाड़ी निगेटिव
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के सूत्रों के अनुसार राहत की बात यह है कि आयरलैंड के खिलाफ खेलने वाले सभी 11 भारतीय खिलाड़ियों का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है। संक्रमित होने वाले खिलाड़ियों में कप्तान धुल में कोरोना के लक्षण ज्यादा है।

सभी खिलाड़ी पांच दिन के लिए क्वारैंटाइन पर
टूर्नामेंट के कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार कोरोना संक्रमित पाए गए सभी खिलाड़ियों को 5 दिनों तक क्वारैंटाइन पर रहना होगा। इस बीच जांच में 3 बार निगेटिव आने के बाद ही वह टीम में शामिल हो सकते हैं।

क्वार्टर फाइनल में भिड़ेगा
भारत अगर अपने ग्रुप में टॉप पर रहता है तो उसका क्वार्टर फाइनल मैच 29 जनवरी को होगा और तब तक धुल के अलावा सभी के ठीक होने की उम्मीद है। भारतीय टीम ने कोरोना के बाद भी आयरलैंड को हराया था।

वेस्टइंडीज पहुंचने पर एक सहयोगी स्टाफ हो गए कोरोना संक्रमित
यूएई में एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम एम्सटर्डम होते हुए वेस्टइंडीज के लिए रवाना हुई थी। गुयाना पहुंचने के बाद भारतीय टीम को पांच दिनों तक क्वारैंटाइन पर रहना पड़ा था और इसी दौरान टीम के एक सहयोगी सदस्य का जांच नतीजा पॉजिटिव आया था। समझा जाता है कि यह सदस्य यात्रा के दौरान इस वायरस के चपेट में आया जिससे दूसरे खिलाड़ी संक्रमित हुए।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *