अटल टनल के उद्घाटन के दौरान एक रात केलांग में बिताएंगे पीएम नरेंद्र मोदी; इंदिरा गांधी के बाद केलांग में ठहरने वाले दूसरे पीएम होंगे मोदी

Posted on

लाहुल स्पीति6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

तैयारियों का जायजा लेने के बाद उन्होंने शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर, तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय के अलावा मुख्य सचिव अनिल खाची, डीजीपी संजय कुंडू, प्रिंसिपल सेक्रेटरी सीएम जगदीश शर्मा, पर्यटन सचिव देवेश कुमार और जिला प्रशासन की टीम के साथ से बैठक की जिसमें  पीएम मोदी के दौरे और रात्रि विश्राम के अरेंजमेंट को लेकर निर्देश दिए।

  • तीन अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी अटल टनल के लोकार्पण के लिए लाहुल और मनाली आएंगे, इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी होंगे
  • पीएम के स्वागत की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को हेलिकॉप्टर से केलांग पहुंचे

अगले महीने 3 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी अटल टनल के लोकार्पण के लिए लाहुल और मनाली आएंगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी होंगे। पीएम के स्वागत की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को हेलिकॉप्टर से केलांग पहुंचे।

तैयारियों का जायजा लेने के बाद उन्होंने शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर, तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय के अलावा मुख्य सचिव अनिल खाची, डीजीपी संजय कुंडू, प्रिंसिपल सेक्रेटरी सीएम जगदीश शर्मा, पर्यटन सचिव देवेश कुमार और जिला प्रशासन की टीम के साथ से बैठक की। इसमें पीएम मोदी के दौरे और रात्रि विश्राम के अरेंजमेंट को लेकर निर्देश दिए गए।

साल 1972 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी केलांग में एक रात ठहर चुकी हैं। उनके बाद पीएम मोदी देश के ऐसे दूसरे प्रधानमंत्री होंगे जो यहां एक रात ठहरेंगे। पीएम विजिट की तैयारियों के लिए मंत्री मार्कंडेय पिछले तीन दिन से केलांग में हैं।

पीएम विजिट के दौरान जनसभा कहां होगी, इस बारे भी सीएम ने विमर्श किया। जिला प्रशासन ने बताया कि सिस्सू सहित केलांग में दो स्थान जनसभा के लिए चयनित किए हैं। दोनों ही स्थानों पर तैयारियां की गई हैं। लेकिन इन दोनों स्थानों में से एक को पीएम की एसपीजी टीम फाइनल करेगी। लाहुल स्पीति प्रशासन के साथ बैठक करने के बाद सीएम जयराम ठाकुर सिस्सू का भी दौरा करेंगे। शाम को वह मनाली के परिधि गृह में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

कुछ इस तरह रहेगा पीएम का कार्यक्रम

अटल टनल रोहतांग का लोकार्पण करने आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी मनाली के सासे हेलीपैड पर उतरेंगे। जहां से टनल के साउथ पोर्टल में लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वह विशेष वाहन से अटल टनल का निरीक्षण करते हुए नॉर्थ पोर्टल जाएंगे। यहां वे प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। इसके बाद पीएम लाहुल घाटी में एक जनसभा में शामिल होंगे।

वहीं, पीएम के रात्रि विश्राम के लिए केलांग में व्यवस्था की जा रही है। पीएम मोदी को लाहौल का पारंपरिक व्यंजन परोसा जाएगा। मोदी को पारंपरिक लाहौली परिधान के साथ थंका पेंटिंग भी भेंट की जाएगी।

0


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *