अटल टनल रोहतांग से होकर पहला सफर करने निकले लाहौल के 15 बुजुर्ग की बस को हरी झंडी दिखा रवाना किया प्रधानमंत्री ने

Posted on

  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • The Prime Minister Flagged Off The Bus Of 15 Elderly People Of Lahaul, Who Went For The First Journey Through The Atal Tunnel Rohtang

कुल्लूएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अटल टनल में सफर करने वाले 15 बुजुर्गों की बस को पीएम ने झंडी दिखा कर रवाना किया।

  • बुजुर्गों को केलांग से एचआरटीसी की बस में टनल तक पहुंचाया गया
  • बस में बैठे बुजुर्ग खुश दिखे और बोले अब सालोंभर देश से जुड़े रहेंगे

अटल रोहतांग टनल उद्घाटन के अवसर पर टनल होकर एचआरटीसी की बस से पहला सफर लाहौल स्पीति जिले से ताल्लुक रखने वाले 15 बुजुर्गों की बस को प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना कर दिया है। बस में बैठे बुजुर्गों में खुशी दिख रही थी, उन्होंने कई सालों से बन रही इस टनल को आज के दिन के लिए सपना देखा था जो आज पूरा हो गया।

केलांग बस स्टेंड से बुजुर्गों को लाया गया

केलांग बस स्टेंड से बुजुर्गों को लाया गया

इससे पहले टनल का पहला सफर करने वाले बुजुर्गों को केलांग से एचआरटीसी की बस में नॉर्थ पोर्टल तक पहुंचाया गया। जहां प्रधानमंत्री ने बस को हरी झंडी देकर साउथ होटल की ओर रवाना किया।

बस में पहला सफर करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के जनजातीय जिला लाहौल स्पीति से ताल्लुक रखने वाले दोस्त टशी दावा उर्फ अर्जुन गोपाल के पुत्र रामदेव कपूर भी शामिल है जो लोक संपर्क विभाग से जिला लोक संपर्क अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं।

उनका कहना है कि वह बेहद खुश हैं और उन्हें रोहतांग टनल से एचआरटीसी की बस में पहला सफर करने का मौका मिल रहा है या उनके लिए सौभाग्य की बात है। कपूर कहते हैं कि जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के लोगों का यह सपना था कि घाटी के लिए 12 महीने मार्ग यातायात के लिए खुला रहे अटल रोहतांग टनल घाटी वासियों के लिए लाइफ लाइन साबित होगी।

बस से टनल का सफर करने वाले पहले 15 लाहौल वासी।

बस से टनल का सफर करने वाले पहले 15 लाहौल वासी।

इस बस में सफर करने वाले लोगों में रामदेव कपूर, तेंजिन दोर्जे, देवीचंद, नोरबू राम, रमेश कुमार व पमाराम भी इस ऐतिहासिक बस में सफर करेंगे।जबकि टशी फुंचोंग, रामलाल, दोर्जेराम, प्रेम लाल, रामदेव कपूर, भुमिचंद, अभयचंद, रामकृष्ण, रिगजिन आंगदुई व गोविंद भी इन यात्रियों में शामिल हैं।

पीएम ने बस को हरी झंडी दिखा टनल में रवाना किया।

पीएम ने बस को हरी झंडी दिखा टनल में रवाना किया।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *