आखिरी टेस्ट के पीछे पैसे और IPL का खेल: माइकल वॉन का दावा- टीम इंडिया को डर था पॉजिटिव हुए तो IPL छूट सकता है


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Michael Vaughan Said It’s All About Money And IPL, Players Should Have Been Trusted In RT PCR Test

6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का ऐसा कहना है कि, भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट इसलिए रद्द कर दिया गया क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों को इस बात का डर था कि अंतिम मैच के दौरान किसी खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसे आइसोलेशन में रहना पड़ेगा और शायद IPL भी मिस करना पड़े।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट शुक्रवार को रद्द कर दिया गया था। इस मैच से ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया के बैकअप फिजियो योगेश परमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं, चौथे टेस्ट के दौरान हेड कोच रवि शास्त्री समेत सपोर्ट स्टाफ के 3 मेंबर की RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

IPL बना मुख्य वजह
माइकल वॉन ने द टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा- ईमानदारी से कहूं तो यह सब पैसे और IPL के बारे में है। टेस्ट रद्द कर दिया गया है क्योंकि खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव और IPL को मिस करने से डर रहे थे।

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया ने लॉर्ड्स टेस्ट 157 रन और ओवल टेस्ट 151 रन से जीता था।

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया ने लॉर्ड्स टेस्ट 157 रन और ओवल टेस्ट 151 रन से जीता था।

बहुत जल्द मुस्कुराते नजर आएंगे खिलाड़ी
वॉन ने आगे लिखा- एक हफ्ते में IPL शुरू होने वाला है और हम बहुत जल्द सभी खिलाड़ियों को खुश और मुस्कुराते हुए देखेंगे। लेकिन खिलाड़ियों को RT-PCR टेस्ट पर भरोसा करना चाहिए था। हम अब इस वायरस के बारे में बहुत कुछ जानते हैं। हम जानते हैं कि इसका बेहतर तरीके से कैसे सामना किया जाए। सभी खिलाड़ियों को दोनों टीके लगे हुए हैं और बायो-बबल में सभी की सुरक्षा को जल्दी बढ़ाया जा सकता है।

टेस्ट क्रिकेट के लिए यह निराशाजनक
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के मुताबिक, 5वें टेस्ट का रद्द होने टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी खबर नहीं है। उन्होंने कहा- क्रिकेट के खेल को इस टेस्ट मैच की जरूरत थी। अभी तक की सीरीज काफी शानदार रही। ऐसे में टॉस से सिर्फ 90 मिनट पहले मैच को रद्द करना बिल्कुल भी अच्छी बात नहीं है। जो फैंस यह मैच देखने आए थे, उनके लिए यह पूरी तरह से अपमानजनक रहा।

CEO ने भी IPL को माना था जिम्मेदार
बीते दिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के CEO टॉम हैरिसन ने मैनटेस्टर टेस्ट के रद्द होने के लिए IPL को जिम्मेदार माना था। उन्होंने कहा था- भारतीय खिलाड़ियों को इस बात का डर था कि अंतिम मैच के दौरान किसी खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसे आइसोलेशन में रहना पड़ेगा, जिससे शायद उस खिलाड़ी को IPL भी मिस करना पड़े। एक बार जब ड्रेसिंग रूम में टेंशन घुस जाती है तो उसे निकालना बेहद मुश्किल होता है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: