आज मिलेगा ला लीगा चैंपियन: क्रिकेटर रोहित का भी फुटबॉल प्रेम जागा, फैन्स से पूछा- एटलेटिको मैड्रिड और रियाल मैड्रिड में से कौन सी टीम खिताब जीतेगी?


  • Hindi News
  • Sports
  • La Liga Football: Rohit Sharma Asks Fans Who Will Win Atletico Madrid Or Real Madrid?

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
पिछले साल मार्च में रोहित बार्सिलोना और रियाल मैड्रिड के बीच एल-क्लासिको मैच देखने सैंटियागो बर्नबू स्टेडियम​​​​​​​ गए थे। तब उन्हें रियाल मैड्रिड टीम ने कस्टमाइज्ड जर्सी गिफ्ट की थी। इस पर उनका जर्सी नंबर भी लिखा था। - Dainik Bhaskar

पिछले साल मार्च में रोहित बार्सिलोना और रियाल मैड्रिड के बीच एल-क्लासिको मैच देखने सैंटियागो बर्नबू स्टेडियम​​​​​​​ गए थे। तब उन्हें रियाल मैड्रिड टीम ने कस्टमाइज्ड जर्सी गिफ्ट की थी। इस पर उनका जर्सी नंबर भी लिखा था।

भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा को क्रिकेट के अलावा फुटबॉल से भी काफी ज्यादा लगाव है। वे कई बार फैन्स से सोशल मीडिया पर फुटबॉल को लेकर वीडियो या जानकारी शेयर करते हैं। अब उन्होंने अपने फैन्स से स्पेनिश लीग ला लीगा को लेकर सवाल पूछा है।

उन्होंने फैन्स से पूछा कि एटलेटिको मैड्रिड और रियाल मैड्रिड में से कौन सी टीम ला लीगा टाइटल जीतेगी? इस पर 58% फैन्स ने रियाल को चैंपियन बताया है। वहीं, 42% फैन्स ने एटलेटिको के सपोर्ट में वोट किया।

टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम बनती है चैंपियन
दरअसल ला लीगा में पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम ट्रॉफी अपने नाम करती है। एटलेटिको के 37 मैच में 83 पॉइंट्स हैं। वहीं, रियाल मैड्रिड के इतने ही मैच में 81 पॉइंट्स हैं। आज ही दोनों टीमों को अपना-अपना आखिरी मैच खेलना है। रियाल मैड्रिड डिफेंडिंग चैंपियन है।

रियाल मैड्रिड की टीम विल्लारियल से और एटलेटिको मैड्रिड की टीम रियल वलाडोलिड से भिड़ेगी। यह दोनों मैच आज रात 9:30 बजे शुरू होंगे। रोहित रियाल मैड्रिड के फैन हैं। वे कई बार इस टीम की जर्सी में भी दिखे हैं। पिछले साल वे मार्च में बार्सिलोना और रियाल मैड्रिड के बीच एल-क्लासिको मैच देखने सैंटियागो बर्नबू स्टेडियम गए थे।

एटलेटिको मैड्रिड कैसे बन सकती है चैंपियन?

  • सिनेरियो-1 : एटलेटिको वलाडोलिड के खिलाफ मैच जीते।
  • सिनेरियो-2 : रियाल को विल्लारियल के खिलाफ हार मिले।
  • सिनेरियो-3 : विल्लारियल के खिलाफ रियाल का मैच ड्रॉ रहे।
  • सिनेरियो-4 : एटलेटिको और रियाल दोनों अपने मैच हार जाएं।
  • सिनेरियो-5 : एटलेटिको हारे और रियाल का मैच ड्रॉ रहे।
  • सिनेरियो-6 : एटलेटिको और रियाल दोनों के मैच ड्रॉ रहें।

रियाल मैड्रिड कैसे बन सकती है चैंपियन?

  • सिनेरियो-1 : रियाल जीते और एटलेटिको हारे
  • सिनेरियो-2 : रियाल जीते और एटलेटिका का मैच ड्रॉ रहे।

चारों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है आज का मैच
एटलेटिको की टीम जिस वलाडोलिड टीम से भिड़ेगी, वह फिलहाल पॉइंट्स टेबल में 19वें नंबर पर है। उन पर अगले सीजन में अपनी जगह गंवाने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में वे किसी भी हालत में यह मैच जीतना चाहेंगे। वहीं, रियाल मैड्रिड के खिलाफ खेलने वाली विल्लारियल यूरोपा लीग में अपने जगह के लिए खेल रही है। उनके लिए भी जीत जरूरी है। लियोनल मेसी की बार्सिलोना पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है। उनके 76 पॉइंट्स हैं और वे खिताब जीतने की रेस से बाहर हैं।

विल्लारियल के खिलाफ नहीं खेलेंगे हेजार्ड
रियाल मैड्रिड के स्टार फुटबॉलर इडेन हेजार्ड विल्लारियल के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेलेंगे। वे चोटिल हैं। वहीं, कैप्टन सर्जियो रामोस की टीम में वापसी हुई है। मार्च के बाद से रामोस टीम से बाहर थे। हेजार्ड और रामोस दोनों ने इस सीजन में चोट की वजह से कई मैच मिस किए हैं।

रामोस को टेंडिनाइटिस की शिकायत है। वहीं, हेजार्ड को अगले महीने यूरो कप 2020 में भी हिस्सा लेना है। वे बेल्जियम की टीम में शामिल हैं। रियाल मैड्रिड के कोच जिनेदिन जीदान ने कहा कि हेजार्ड ने शुक्रवार को प्रैक्टिस नहीं की। हम उनको लेकर कोई रिस्क भी नहीं लेना चाह रहे हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: