आरसीबी की हार के बाद कोहली बोले- लोकेश राहुल के कैच छोड़ना महंगा पड़ा, बेहतर होगा- गलती मानें और आगे बढ़ें

Posted on

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • RCB Captain Kohli Said KL Rahul Dropping Two Catches Is The Main Reason For The Defeat; KL Rahul Scored His First Century Of The Season

दुबई8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

विराट कोहली के लिए पंजाब के खिलाफ मैच अच्छा नहीं रहा। उन्होंने लोकेश राहुल के दो कैच छोड़े। नतीजा ये हुआ कि अकेले राहुल ने 132 रन बना दिए। आरसीबी की पूरी टीम इतने रन नहीं बना सकी।

  • राहुल का पहला कैच डेल स्टेन के गेंद पर छूटा, उस समय ने 82 पर थे, दूसरा कैच नवदीप सैनी के गेंद पर 87 रन पर छूटा
  • राहुल ने 69 गेंद पर 132 रन बनाए, 14 चौके और 7 छक्के शामिल, उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया

आईपीएल- 13 के छठवें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को 97 रन से हरा दिया। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने 132 रन की नाबाद पारी खेली। आरसीबी की टीम राहुल के स्कोर के पास भी नहीं पहुंच सकी और 17 ओवर में 109 रन पर ऑल आउट हो गई। राहुल को दो जीवनदान भी मिले। पहली बार 82 और दूसरी बार 89 पर कैच छूटे। दोनाें कैच विराट कोहली ने छोड़े। पहली बार गेंदबाज थे डेल स्टेन और दूसरी बार नवदीप सैनी।

मैच के बाद कोहली ने माना कि केएल राहुल का दोनों कैच छोड़ना महंगा पड़ा। कोहली ने कहा- राहुल के कैच छूटना ही हार का मुख्य कारण है। अगर ये कैच नहीं छूटते तो हम 30-35 रन कम कर सकते थे। पंजाब को 180 रन के आसपास रोक सकते थे।

कोहली ने माना कि गलती हुई
विराट ने कहा- हम ये बहुत अच्छे से जानते हैं कि हमसे गलती कहां हुई। मुझे यह कबूल करने में कोई दिक्कत नहीं कि मैंने दो मौके गंवा दिए। लेकिन, क्रिकेट में कभी-कभी ऐसी चीजें होती हैं। अच्छा है कि हम अपनी गलती मानें, उनसे सीखें और आगे बढ़ें।

कोहली ने आगे कहा- हैदराबाद के खिलाफ हम अच्छा खेले थे। पंजाब के खिलाफ ये नहीं हो सका। अब इसे भूलकर आगे बढ़ना होगा। गलतियों से सीख लेनी होगी। जोश फिलिप को बैटिंग ऑर्डर पर खुद से ऊपर भेजने पर कहा- फिलिप ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए के लिए टॉप ऑर्डर में बैटिंग की है। उन्होंने बिग बैश लीग (बीबीएल) में भी टॉप ऑर्डर में बैटिंग की है। इसलिए हमने उन्हें मौका दिया।

राहुल ने सीजन का पहला शतक बनाया

केएल राहुल ने मिले दो जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया। सीजन का पहला शतक बनाया। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 132 रन की पारी के साथ वे लीग में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ऋषभ पंत ने 128 रन की नाबाद पारी खेली थी। क्रिस गेल 175 के स्कोर के साथ टॉप पर हैं। सबसे ज्यादा शतक के मामले में भी गेल (6) सबसे आगे हैं।

[ad_2]
Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *