इंग्लैंड को 296 रन का टारगेट, ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श ने करियर का 12वां और मैक्सवेल ने 20वां अर्धशतक लगाया

Posted on

12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मिशेल मार्श ने 100 बॉल पर 73 रन की पारी खेली।

  • ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 294/9, मिशेल मार्श ने 73 और ग्लेन मैक्सवेल ने 77 रन की पारी खेली
  • टीम के प्लेयर स्टीव स्मिथ को प्रैक्टिस के दौरान सिर में चोट लगी, इस कार पहला वनडे नहीं खेले

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 294 रन बनाए। टीम के लिए मिशेल मार्श (73) ने वनडे करियर का 12वां और ग्लेन मैक्सवेल (77) ने 20वां अर्धशतक लगाया। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 126 रन की साझेदारी की थी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए की शुरुआत बेहद खराब रही थी। ओपनर डेविड वार्नर 6 और कप्तान एरॉन फिंच 16 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। मार्नस लाबुशाने भी कमाल नहीं दिखा सके और 21 रन पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस (43), मार्श और मैक्सवेल ने पारी को संभाला। वहीं, इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने 3-3 विकेट लिए। आदिल राशिद को 2 और क्रिस वोक्स को 1 विकेट मिला।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरी सीरीज जीत की उम्मीद

टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराने के बाद इंग्लैंड के पास वनडे सीरीज भी जीतने का मौका है। अगर इंग्लैंड टीम यह सीरीज जीतने में कामयाब हो जाती है, तो यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी लगातार तीसरी सीरीज जीत होगी।

सिर में चोट लगने के कारण स्मिथ पहला मैच नहीं खेले
ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीव स्मिथ के बिना मैच में उतरी है। स्मिथ को प्रैक्टिस के दौरान सिर पर बॉल लग गई थी। इस कारण ऑस्ट्रेलिया ने एहतियात के तौर पर पहला वनडे नहीं खिलाया। हालांकि, अभी तय नहीं है कि स्मिथ अगला मैच खेलेंगे या नहीं। यदि वे फिट नहीं होते हैं, तो कन्कशन सब्सिटिट्यूट के तौर उन्हें रिप्लेस किया जा सकता है।

दोनों टीमें

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशाने, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी, ग्लैन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड से 5 साल से सीरीज नहीं जीता ऑस्ट्रेलिया

वहीं, ऑस्ट्रेलिया 5 साल बाद मेजबान टीम से सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर 2015 में इंग्लैंड को उसी के घर में 5 वनडे की सीरीज में 3-2 से हराया था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दो वनडे सीरीज हुई और दोनों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा।

41 साल बाद एक ही वेन्यू पर तीन वनडे

दोनों देशों के बीच तीनों वनडे मैनचेस्टर में खेले जाएंगे। 41 साल बाद ऐसा होगा, जब इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच किसी सीरीज के लगातार तीन मैच एक ही वैन्यू पर खेले जाएंगे। पिछली बार 1979 में दोनों देशों के बीच 5 वनडे की सीरीज के आखिरी तीन मुकाबले मेलबर्न में खेले गए थे।

ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अब तक 22 सीरीज हुई है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 12 और इंग्लैंड ने 10 जीती है। वहीं, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया बीच इंग्लैंड में 15 सीरीज हुई। इसमें मेजबान टीम ने 8 और ऑस्ट्रेलिया ने सात जीती है।

आखिरी टी-20 जीतने से ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंद

वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम के अलावा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने तीन खिलाड़ियों को बतौर रिजर्व प्लेयर रखा है। इसमें डेविड मलान भी शामिल हैं। मलान ने इंग्लैंड के लिए टी-20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके दम पर वे आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बने। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का मानना है कि आखिरी टी-20 में मिली जीत के बाद कंगारू टीम ने मोमेंटम हासिल कर लिया है। इसका फायदा उन्हें वनडे सीरीज में होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के बाद से 7 में 2 मैच जीते

2019 वर्ल्ड कप के बाद से ऑस्ट्रेलिया का वनडे में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। टूर्नामेंट के बाद से उसने 7 में से 2 ही मैच जीते। इस दौरान पांच या उससे ज्यादा मैच खेलने वाली 14 टीमों के बीच उसका तीसरा सबसे खराब विनिंग परसेंटेज है।

0


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *