इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, ऑस्ट्रेलिया के पास 5 साल बाद मेजबान से सीरीज जीतने का मौका

Posted on

कुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में भी इंग्लैंड ने टॉस जीता, लेकिन पहले मैच की तरह इस बार पहले गेंदबाजी नहीं, बल्कि बल्लेबाजी का फैसला किया।

  • सीरीज के पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया 19 रन से जीता था, टीम को सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त
  • इंग्लैंड टीम से मोइन अली और मार्क वुड बाहर, उनकी जगह दो भाई सैम और टॉम करन को मौका

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे सीरीज का दूसरा मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पुरानी टीम ही उतारी है, जबकि इंग्लिश टीम में दो बदलाव हुए हैं। टीम से मोइन अली और मार्क वुड को बाहर कर, उनकी जगह दो भाई सैम करन और टॉम करन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

सीरीज का पहला मैच जीत चुकी ऑस्ट्रेलिया के पास अब 5 साल बाद मेजबान इंग्लैंड से सीरीज जीतने का मौका है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच 19 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया 5 साल से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज नहीं जीता

पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर 2015 में इंग्लैंड को उसी के घर में 5 वनडे की सीरीज में 3-2 से हराया था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दो वनडे सीरीज हुई और दोनों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमें:
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशाने, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एटम जम्पा और जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, टॉम करन, सैम करन, आदिल राशिद और जोफ्रा आर्चर।

स्टीव स्मिथ की वापसी नहीं हुई

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने शनिवार को दूसरा कन्कशन टेस्ट पास कर लिया था, लेकिन उन्हें दूसरा वनडे में जगह नहीं मिल सकी। पहले वनडे के ठीक पहले स्मिथ प्रैक्टिस के दौरान सिर पर बॉल लगने से चोटिल हो गए थे, जिस कारण वे पहला वनडे नहीं खेल सके थे। स्मिथ के दो कन्कशन टेस्ट (शुक्रवार और शनिवार) कराए गए थे। वे दोनों में पास हुए हैं।

ग्रोइन में दर्द के बाद मिशेल स्टार्क प्लेइंग इलेवन में शामिल

वहीं, पहले वनडे में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को ग्रोइन में दर्द हुआ था। वे मैदान पर फिसलने के बाद अपने 10 ओवर पूरे नहीं कर पाए थे। हालांकि, अब वे ठीक हैं और दूसरे मैच के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के बाद से 8 में से 3 मैच जीते

2019 वर्ल्ड कप के बाद से ऑस्ट्रेलिया का वनडे में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। टूर्नामेंट के बाद से उसने 8 में से 3 ही मैच जीते और 5 हारे हैं। इस दौरान पांच या उससे ज्यादा मैच खेलने वाली 14 टीमों के बीच उसका तीसरा सबसे खराब विनिंग परसेंटेज है।

इंग्लैंड लगातार तीसरी सीरीज जीतना चाहेगा

इसी महीने इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था। अब इंग्लिश टीम दूसरा वनडे जीतकर सीरीज बराबर करने और फिर आखिरी मैच जीतने की पूरी कोशिश करेगा। यदि इंग्लैंड टीम यह सीरीज जीतने में कामयाब हो जाती है, तो यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी लगातार तीसरी सीरीज जीत होगी।

ऑस्ट्रेलिया ने 150 में से 83 वनडे जीते

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच अब तक 150 वनडे हुए। इनमें से ऑस्ट्रेलिया ने 83 जीते और 62 मैच हारे हैं। 2 मैच टाई और 3 बेनतीजा रहे हैं। वहीं, इंग्लैंड के घर में दोनों के बीच 71 मुकाबले हुए, जिनमें 32 ऑस्ट्रेलिया ने जीते और 35 वनडे हारे हैं। 2-2 मैच टाई और बेनतीजा रहे हैं।

0


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *