इन सेलेब्स के लिए कहर बनकर आया कोरोना, बेरोजगारी के चलते किसी को बेचनी पड़ी सब्जी तो किसी ने सोशल मीडिया पर मांगी आर्थिक मदद

Posted on

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बालिका वधु के असिस्टेंट डायरेक्टर रामवृक्ष गौर आजमगढ़ में सब्जी बेचते हैं। वहीं, ड्रीम गर्ल एक्टर सोलंकी दिवाकर दिल्ली में फल बेचते हैं।

कोरोना वायरस महामारी से दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं और घर चलाना भी मुश्किल हो गया है। महामारी का असर फिल्म और टीवी इंडस्ट्री पर भी खासा पड़ा है। कई फिल्मों और टीवी शो की शूटिंग रुक चुकी है जिससे कलाकार बेरोजगार हो गए हैं। उनके लिए अपनी आजीविका चलाना दूभर हो गया है।इस वजह से कोई सब्जी बेचने को मजबूर हो गया है तो कोई सोशल मीडिया पर आर्थिक मदद मांग कर अपना गुजारा कर रहा है।

रामवृक्ष गौर

कई टीवी शोज में असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुके रामवृक्ष गौर काम नहीं होने की वजह से इन दिनों आजमगढ़ में सब्जी बेच रहे हैं। हालांकि अब उन्होंने ये काम बंद कर दिया है। राम की मानें तो अब उन्हें एक भोजपुरी फिल्म में काम मिल गया हैं जिसमें वे असिस्टेंट डायरेक्टर रहेंगे।

पिछले दिनों उन्होंने बताया, ‘पिछले 18 सालों में मैंने कई टीवी शोज और फिल्में कीं, जिनसे मैंने अच्छे खासे पैसे भी कमाए। हालांकि पिछले 3 साल से मेरी तबियत काफी खराब चल रही है जिसकी वजह से मैं ज्यादा काम नहीं कर पाता। इसी दौरान मेरी जितनी भी बचत थी वो इलाज में खर्च हो गई।’

‘किसी तरह काम चल रहा था लेकिन लॉकडाउन में मेरी आर्थिक स्थिति काफी ज्यादा खराब हो गई। कुछ पैसे जोड़ने के लिए मैंने फिर से सब्जी बेचने का पुराना काम शुरू कर दिया। इसमें मुझे कुछ गलत नहीं लगा।’

सोलंकी दिवाकर

दिवाकर आयुष्मान खुराना की ड्रीमगर्ल और सुशांत सिंह राजपूत की सोनचिरैया में नजर आए थे। लॉकडाउन से पहले दिवाकर ऋषि कपूर के साथ फिल्म शर्मा जी नमकीन की शूटिंग कर रहे थे लेकिन फिल्मों की शूटिंग बंद हो गई और दिवाकर के पास कोई काम नहीं बचा। ऐसे में उन्होंने दिल्ली में फल बेचने का काम शुरू किया।

दिवाकर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा था, ‘लॉकडाउन बढ़ने के बाद मुझे अपने घर का किराया भरने और परिवार की जरूरतें पूरी करने में दिक्कत आने लगी। तो मैंने फल बेचने का काम शुरू किया।

राजेश करीर

पिछले दिनों ‘बेगुसराय’ और ‘सीआईडी’ जैसे टीवी शो में काम कर चुके अभिनेता राजेश करीर का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में उन्होंने रोते हुए आर्थिक तंगी का जिक्र कर लोगों से मदद करने की गुहार लगाई थी। यह वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और कई लोगों ने राजेश की आर्थिक मदद कर उन्हें राहत पहुंचाई।

राजेश ने कहा, ‘ऐसा लगा जैसे पूरा देश मेरी मदद करने के लिए आगे आ गया। मैं आप सबका तहे दिल से शुक्रगुजार हूं। आप सबने मेरी हैसियत से ज्यादा मेरी मदद कर दी लेकिन अब मैं कहना चाहता हूं कि मेरे अकाउंट में और पैसा मत डालिए। मुझे उम्मीद से ज्यादा आर्थिक मदद मिल चुकी है। लेकिन अब आगे अपने परिवार का ख्याल मुझे अपने दम पर ही रखना है।

नुपूर अलंकार

स्वरागिनी, इस प्यार को क्या नाम दूं, दीया और बाती हम, अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो और घर की लक्ष्मी बेटियां जैसे टीवी सीरियलों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस नुपूर अलंकार के भी लॉकडाउन में आर्थिक तंगी से गुजरने की खबरें आईं।

उनकी दोस्त रेणुका शहाणे ने एक फेसबुक पोस्ट में इस बात का जिक्र करते हुए लोगों से नुपूर की आर्थिक मदद करने की अपील की थी। रेणुका ने बताया था कि नुपूर के पास अपनी बीमार मां की इलाज के लिए पैसे नहीं हैं जिसके बाद उनकी मदद के लिए अक्षय कुमार सामने आए थे। बाद में नुपूर ने अक्षय को मदद के लिए धन्यवाद कहा था।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *