एक ओवर में वेस्टइंडीज को चाहिए थे 30 रन: अकील हुसैन ने जड़ दिए तीन छक्के और 2 चौके, फिर भी 1 रन से जीत गया इंग्लैंड; देखें VIDEO

Posted on


24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार खेला गया। दोनों देशों के बीच दूसरा मैच बहुत ही रोमांचक हुआ और इंग्लैंड ने ये मैच 1 रन से अपने नाम कर लिया। अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ खड़ी हुई है। इससे पहले वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहले टी-20 में 9 विकेट से हराया था।

आखिरी ओवर में चाहिए थे 30 रन
दूसरे टी-20 मुकाबले में आखिरी ओवर में जीत के लिए वेस्टइंडीज को 30 रन चाहिए थे और क्रीज पर अकील हुसैन थे। उनका साथ रोमारियो शेफर्ड दे रहे थे। इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने आखिरी ओवर तेज गेंदबाज साकिब महमूद को दिया। महमूद ने ओवर में दो एक्स्ट्रा रन दिए। साथ ही अकील ने तीन छक्के और दो चौके जड़ते हुए 26 रन बनाए। इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी वेस्टइंडीज मैच 1 रन से हार गई। अकील हुसैन ने 16 गेंद पर नाबाद 44 रन बनाए।

इंग्लैंड ने बनाए थे 171 रन
मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 171 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन जेसन रॉय ने बनाए। उन्होंने 45 रन की पारी खेली और टीम के टॉप स्कोरर रहे। वहीं, मोईन अली ने 24 गेंदों पर 31 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से पहले टी-20 में 4 विकेट लेने वाले जेसन होल्डर ने दूसरे मैच में 2 विकेट अपने नाम किए। होल्डर के अलावा फैबियन एलेन को भी 2 विकेट मिले।

इंग्लैंड की ओर से आखिरी ओवर करने वाले गेंदबाज साकिब महमूद

इंग्लैंड की ओर से आखिरी ओवर करने वाले गेंदबाज साकिब महमूद

1 रन से चूक गई वेस्टइंडीज
वेस्टइंडीज के सामने 172 रन का टारगेट था, 6 रन पर ही टीम के दोनों ओपनर आउट हो गए। वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 170 रन ही बना सकी। शेफर्ड ने 28 गेंदों में 1 चौका और 5 छक्के की 44 रन बनाए। हुसैन ने 16 गेंदों में 3 चौकों और 4 छक्कों के दम पर 44 रन की पारी खेली। मोईन अली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने किया था शानदार प्रदर्शन
पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज की गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को सिर्फ 103 रन पर आउट कर दिया था। इंग्लैंड के सामने 104 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 17.1 ओवर में बहुत ही आसानी से 9 विकेट से जीतकर हासिल कर लिया था।

वेस्टइंडीज के लिए ब्रैंडन किंग ने 49 गेंदों पर नाबाद 52 और निकोलस पूरन ने नाबाद 27 रन की पारी खेली। विकेटकीपर शाई होप ने भी 20 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए एकमात्र विकेट आदिल रशीद को मिला था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *