ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाला अरेस्ट: दिल्ली के खान चाचा रेस्टोरेंट का मालिक नवनीत कालरा गिरफ्तार, तिगुनी कीमत पर बेच रहा था ऑक्सीजन कन्संट्रेटर


  • Hindi News
  • National
  • Black Marketing Of Oxygen Concentrators Navneet Kalra Arrested By Delhi Police

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
नवनीत कालरा खान मार्केट में मशहूर ‘खान चाचा’ रेस्टोरेंट का पहले पार्टनर था। बाद में वह इसका मालिक बन गया। - Dainik Bhaskar

नवनीत कालरा खान मार्केट में मशहूर ‘खान चाचा’ रेस्टोरेंट का पहले पार्टनर था। बाद में वह इसका मालिक बन गया।

दिल्ली में ऑक्सीजन कन्संट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपी नवनीत कालरा को पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने रविवार देर रात यह जानकारी दी। नवनीत दिल्ली के खान मार्केट में खान चाचा नाम के रेस्टोरेंट का मालिक है। उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था। पुलिस को उसके विदेश भागने का शक था।

कालरा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली के साकेत कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दायर की थी। कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था। कोर्ट का कहना था कि आरोपियों से पूछताछ जरूरी है। पिछले दिनों दिल्ली के खान मार्केट स्थित 3 रेस्टोरेंट पर छापेमारी कर पुलिस ने दर्जनों ऑक्सीजन कन्संट्रेटर बरामद किए थे। इनकी कालाबाजारी का शक कालरा पर था। उसकी तलाश में दिल्ली पुलिस की कई टीमें लगी थीं।

दिल्ली के खान मार्केट में नवनीत कालरा खान चाचा नाम का रेस्टोरेंट चलाता है।

दिल्ली के खान मार्केट में नवनीत कालरा खान चाचा नाम का रेस्टोरेंट चलाता है।

लंदन तक जुड़े हैं ब्लैक मार्केटिंग के तार
दिल्ली पुलिस ने खान चाचा रेस्टोरेंट सहित कुछ होटलों से 96 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर जब्‍त किए थे। शुरुआती जांच में पता चला कि ऑक्सीजन की ब्लैक मार्केटिंग का यह नेटवर्क लंदन तक फैला है। इससे पहले पुलिस ने लोधी कॉलोनी में जो नेगे जू रेस्टोरेंट-बार और छतरपुर के मंडी विलेज के खुल्लर फार्म हाउस से 419 कन्संट्रेटर जब्त किए थे। इस रेस्टोरेंट-बार का मालिक भी नवनीत कालरा ही है। पुलिस ने रेस्टोरेंट के मैनेजर सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया था।

वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए होती थी ब्लैक मार्केटिंग
मैनेजर के खुलासे के बाद ही पुलिस ने खान मार्केट में छापा मारा था। वहीं, छतरपुर के जिस फार्म हाउस पर छापा मारा गया, उसका मालिक गगन दुग्गल है, जो लंदन में रहता है। दुग्गल मैट्रिक्स कंपनी का मालिक है जो सिम कार्ड बनाने का काम करती है। नवनीत कालरा और गगन दुग्गल बिजनेस पार्टनर हैं। गगन दुग्गल की मैट्रिक्स कंपनी के नाम से ही ऑक्सीजन कन्संट्रेटर 20 हजार रुपए प्रति पीस के हिसाब से भारत इम्पोर्ट किए गए थे। इन्हें 60 हजार रुपए तक ब्लैक में बेचा जा रहा है। कालरा ने इसके लिए वॉट्सऐप ग्रुप बना रखा था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: