कपिल देव ने जडेजा के बल्लेबाजी की तारीफ की: बोले- जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी को इंप्रूव किया है, पर गेंदबाजी में नहीं कर पा रहे

0
30


6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

1983 में भारत को वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले भारतीय टीम के कैप्टन कपिल देव ने रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को टेस्ट क्रिकेट में अपना पसंदीदा ऑल राउंडर बताया है। शुक्रवार को रॉयल कोलकाता गोल्फ कोर्स में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अश्विन और रविंद्र जेडजा टेस्ट में दुनिया के बेहतर ऑल राउंडर हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं इन दिनों सिर्फ क्रिकेट देखने और खेल का आनंद लेने जाता हूं। मैं आपके नजरिए से नहीं देखता। मेरा काम खेल का आनंद लेना है। मैं अश्विन को कहूंगा, उन्हें सलाम। जडेजा भी शानदार क्रिकेटर है, लेकिन उसकी बल्लेबाजी बेहतर हुई है तो गेंदबाजी खराब हो गई है। जब भारत को उसकी जरूरत होगी, रन मिलेंगे, लेकिन वह एक गेंदबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।’

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में जडेजा ने बनाई हाफ सेंचुरी
भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही पहले टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 112 गेंदों का सामना कर 50 रन बनाए। हालांकि, उन्हें विकेट लेने में अभी तक सफलता नहीं मिली है। वहीं अश्विन ने 56 गेंदों में 38 रन की पारी खेली और उन्हें गेंदबाजी में भी कामयाबी मिली है। उन्होंने विल विंग का विकेट लेकर टीम को एक सफलता दिलाई।

जडेजा ने पिछले 3 साल में 38 की औसत से बनाए हैं रन
जडेजा ने पिछले 3 सालों में 18 टेस्ट मैच खेले हैं और 38 की औसत से 800 रन बनाए हैं, जो उनके ओवर ऑल औसत से ज्यादा है। अब तक खेले 56 टेस्ट मैचों में उन्होंने 34.05 की औसत से 2145 रन बना हैं। वहीं 56 टेस्ट मैचों में 24.96 की औसत से 227 विकेट लिए हैं।

भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए
कानपुर में जारी भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया पहली पारी में 345 रनों पर ऑल आउट हुई। भारत की ओर से सबसे ज्यादा श्रेयस अय्यर ने रन बनाया। उन्होंने 171 गेंदों पर 105 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के भी लगाए। इसके अलावा शुभमन गिल ने 93 गेंदों पर 52 रन, अंजिक्य रहाणे ने 63 गेंदों पर 35 और रविंद्र जडेजा ने 112 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here