Quiz banner

कांग्रेस कैंडिडेट की दूसरी लिस्ट आज: 12 विधायकों पर फैसला; 6 की टिकट कटने के आसार; पंजाब चुनाव के लिए होगी 31 उम्मीदवारों की घोषणा

Posted on


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Sonia Gandhi; Punjab Election Congress Candidate Tickets List Update | Navjot Sidhu, CM Charanjit Channi, Campaign Committee Chairman Sunil Jakhar

चंडीगढ़15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कांग्रेस की इलेक्शन कमेटी की मीटिंग के बाद टिकटाें की घोषणा की जाएगी। - Dainik Bhaskar

कांग्रेस की इलेक्शन कमेटी की मीटिंग के बाद टिकटाें की घोषणा की जाएगी।

पंजाब में कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आज आएगी। इसमें 31 उम्मीदवारों की घोषणा होगी। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस पहले ही 86 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। इसमें सबसे अहम 12 विधायकों के नाम हैं। जिनमें से 6 विधायकों का टिकट काटने की तैयारी है। हालांकि यह विधायक अपने करीबी नेताओं के जरिए लॉबिंग करवा रहे हैं।

पहली लिस्ट में कांग्रेस इनका टिकट काट चुकी है

पहली लिस्ट में कांग्रेस इनका टिकट काट चुकी है

इनकी कट सकती है टिकट

कांग्रेस में फिरोजपुर देहाती से मौजूदा विधायक सत्कार कौर, शुतराणा से निर्मल सिंह, खेमकरण से सुखपाल भुल्लर और अटारी से तरसेम डीसी की टिकट काटी जा सकती है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भाजपा टिकट पर चुनाव लड़ रहीं अदिति सिंह के पति अंगद सिंह का भी टिकट कट सकता है। वह नवांशहर से विधायक हैं। गुरदासपुर के भोआ से विधायक जोगिंदरपाल का टिकट भी कट सकता है। हालांकि उन्हें प्रताप बाजवा का समर्थन मिल रहा है।

फाजिल्का को लेकर फंसा पेंच

फाजिल्का से इस वक्त दविंदर घुबाया कांग्रेसी विधायक हैं। यह विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन सुनील जाखड़ के गृह जिले में है। वह घुबाया को टिकट का विरोध कर रहे हैं। घुबाया को फिरोजपुर ग्रामीण भेजने की तैयारी थी लेकिन वहां से आप उम्मीदवार आशु बांगड़ कांग्रेस में आ गए। जिन्हें सीएम चन्नी ने उम्मीदवार घोषित कर दिया। इस वजह से अब घुबाया को लेकर पेंच फंसा हुआ है। हालांकि उन्हें बल्लुआणा भी भेजा जा सकता है।

इन सीटों पर घमासान

कांग्रेस में बटाला सीट को लेकर हंगामा मचा हुआ है। नवजोत सिद्धू यहां से हिंदू चेहरे अश्वनी शेखड़ी को टिकट दिलाना चाहते हैं। वहीं मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा खुद या अपने रिश्तेदार के लिए टिकट मांग रहे हैं। बंगा सीट पर सीएम के प्रमुख सचिव हुसन लाल और कांग्रेसी तिरलोचन सिंह की नजर है। वहीं पूर्व सांसद मोहिंदर केपी को आदमपुर और भगवंत सच्चर को मजीठा से प्रत्याशी बदलकर टिकट देने पर भी फैसला हो सकता है। इसके अलावा श्री हरगोबिंदपुर से विधायक बलविंदर लाडी को टिकट दी जा सकती है। कांग्रेस ने उनकी टिकट काटकर मनदीप सिंह को दी थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *