कोहली का खुलासा: RCB के कैप्टन बोले- पोलार्ड और हार्दिक के सामने बॉलिंग अटैक लगाने से पहले मैक्सवेल और डिविलियर्स से परामर्श लिया


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • Harshal Patel Hat Trick; Virat Kohli Bowling Strategy Against Kieron Pollard And Hardik Pandya | RCB Vs MI IPL 2021

13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

IPL फेज-2 में रविवार को दिन का दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला गया, जिसे RCB ने एकतरफा अंदाज में 54 रन से जीतकर अपने नाम किया। मैच में MI के सामने 166 रनों का टारगेट था, लेकिन टीम 111 रन ही बना सकी। जीत के साथ ही RCB के 12 अंक हो गए हैं और कोहली एंड कंपनी का प्लेऑफ में पहुंचने का दावा मजबूत हो गया है। मुंबई इंडियंस हार के साथ ही सातवें पायदान पर आ गई है। RCB की UAE के मैदान पर लगातार सात मैचों में मिली हार के बाद ये पहली जीत भी रही। RCB के कप्तान विराट कोहली ने जीत के बाद यह खुलासा किया कि किरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या के सामने बॉलिंग अटैक लगाने से पहले ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स से परामर्श लिया था। उसके बाद ही उन्होंने पहले डेनियल क्रिश्चियन और उसके बाद हर्षल पटेल को गेंद सौंपी थी।

मुंबई इंडियस को 30 गेंदों में चाहिए थे 67 रन
दरअसल मुंबई इंडियंस को 15 ओवर के खत्म होने के बाद जीत के लिए 30 गेंदों पर 67 रन की जरूरत थी। हालांकि, ये रन बनाना आसान नहीं था, लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए मुश्किल भी नहीं था, क्योंकि उस समय क्रीज पर हार्दिक पंड्या और किरोन पोलार्ड मौजूद थे।

डेनियल क्रिश्चियन और उसके बाद हर्षल पटेल को सौंपी थी गेंद
कोहली ने बॉलिंग में परिवर्तन करते हुए 16 वें ओवर डेनियल क्रिश्चियन को और 17 वें ओवर हर्षल पटेल को सौंपी। क्रिश्चियन ने केवल 6 रन देकर पंड्या और पोलार्ड पर दबाव बनाया, वहीं 17वें ओवर की पहली तीन गेंदों पर पटेल ने पंड्या, पोलार्ड और राहुल चाहर को अपना शिकार बनाकर मैच में RCB की पकड़ पूरी तरह से बना दी। मुंबई की पूरी टीम 18.1 ओवर में 111 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

कोहली ने कहा कि 15 वें ओवर के बाद गेंद परिवर्तन से पहले ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स से बातचीत की। उन्होंने मुझे सुझाव दिया कि मुझे डेनियल क्रिश्चियन को गेंद सौंपना चाहिए, क्योंकि वह अनुभवी हैं और धीमी बाउंस भी फेंकते हैं, ऐसे में विकेट मिल सकता है। उन्होंने कहा कि युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की है और 2 विकेट लिए हैं, लेकिन हार्दिक और पोलार्ड के सामने उनसे गेंदबाजी कराने उचित नहीं है। पोलार्ड और हार्दिक को रोकना आसान नहीं होगा। इसलिए मैंने क्रिश्चियन को गेंद थमाई। उन्होंने रन की रफ्तार को रोक दिया। उसके बाद अगला ओवर पटेल को सौंपा और पटेल ने हैट्रिक बनाकर मैच को हमारे पक्ष में कर दिया।

हर्षल की यादगार हैट्रिक
मैच में RCB के युवा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 17वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 गेंदों पर लगातार 3 विकेट चटकाए। पटेल ने हार्दिक पंड्या (3), किरोन पोलार्ड (7) और राहुल चाहर (0) को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। हर्षल RCB के लिए हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज रहे। वहीं IPL इतिहास की यह 20वीं हैट्रिक रही। साथही, हर्षल पटेल IPL में हैट्रिक बनाने वाले 17वें गेंदबाज रहे। इसके पहले अमित मिश्रा 3 और युवराज सिंह 2 हैट्रिक ले चुके हैं, जबकि अन्य गेंदबाजों के खाते में 1-1 हैट्रिक आई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: