क्रिकेट के पुराने VIDEOS का खजाना: ऑस्ट्रेलियन यूट्यूबर के भारत में सबसे ज्यादा फैन, 100 करोड़ से ज्यादा व्यूज, शेन वॉर्न भी दीवाने थे

Posted on



  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Australian YouTuber Has The Most Fans In India, More Than 100 Million Views, Shane Warne Was Also Crazy

जयपुरएक घंटा पहलेलेखक: महिम प्रताप सिंह

ऑस्ट्रेलिया के रॉब मूडी क्रिकेटर नहीं हैं लेकिन क्रिकेट के लिए उनकी दीवानगी भारत ही नहीं दुनियाभर में मशहूर है। पिछले 40 सालों से रॉब क्रिकेट के सुनहरे पलों को इतिहास के पन्नों से निकाल कर डिजिटल पहचान देने का काम कर रहे हैं।

रॉब का यूट्यूब चैनल robelinda2 क्रिकेट के बरसों पुराने क्लासिक VIDEOS का एक डिजिटल ख़ज़ाना है। एक मिलियन सब्सक्राइबर्स वाले उनके यूट्यूब चैनल के VIDEOS को अब तक 100 करोड़ से ज़्यादा लोग देख चुके हैं।

रॉब का कहना है कि उनके चैनल के सबसे ज्यादा व्यूअर्स भारत और पाकिस्तान से हैं। वहीं कई व्यूअर्स यूएसए और ब्राजील जैसे नॉन-क्रिकेटिंग देशों से भी हैं। रॉब के पास हज़ारों पुराने वीएचएस टेप्स, DVDs और सैंकड़ों टेरोबाइड की हार्ड ड्राइव्स पर क्रिकेट के दुर्लभ VIDEOS स्टोर्ड हैं।

अपने काम के लिए इंटरनेट पर फेमस होने के साथ साथ रॉब को अक़्सर प्रोफेशनल क्रिकेटर्स से भी तारीफ़ मिलती रहती है। शेन वार्न रॉब के काम से इतने प्रभावित थे कि अक्सर उन्हें मैसेज किया करते थे। रॉब को वीरेंदर सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और वसीम अकरम जैसे क्रिकेटर्स से भी प्रशंसा मिली है।

रॉब के चैनल पर सचिन तेंदुलकर के VIDEOS सबसे ज़्यादा पॉपुलर हैं। टॉप 5 VIDEOS में पाकिस्तानी बैट्समैन इंज़माम उल हक के मजेदार अंदाज में रन आउट के डेढ़ करोड़ व्यूज हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *