अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला ।

क्रिकेट: धर्मशाला को मिल सकती है तीन टी-20 मैचों की मेजबानी

Posted on


मोहिंद्र सिंह, संवाद न्यूज एजेंसी, धर्मशाला
Published by: Krishan Singh
Updated Sat, 22 Jan 2022 11:54 AM IST

सार

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वन डे और टी-20 सीरीज के तीन-तीन मैच एक ही स्थान पर करवाने की योजना बनाई जा रही है, ताकि खिलाड़ी और स्टाफ पर संक्रमण का खतरा न बने।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला ।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला ।
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला को मार्च में एक नहीं, बल्कि तीन टी-20 मैचों की मेजबानी मिल सकती है। ऐसा अवसर कोरोना महामारी के कारण मिल सकता है। पहला मैच 13 मार्च को होना है। बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वन डे और टी-20 सीरीज के तीन-तीन मैच एक ही स्थान पर करवाने की योजना बनाई जा रही है, ताकि खिलाड़ी और स्टाफ पर कोरोना संक्रमण का खतरा न बने।

6 फरवरी से वेस्टइंडीज के साथ तीन वनडे मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में हो सकते हैं। 15 फरवरी से वेस्टइंडीज के ही साथ तीन टी-20 मैच ईडन गार्डन कोलकाता में करवाए जा सकते हैं। भारत-श्रीलंका के बीच होने वाले दो टेस्ट मैचों में एक मैच बेंगलूरू में 25 फरवरी से एक मार्च और दूसरा मोहाली में 5 मार्च से 9 मार्च के बीच तय शेड्यूल के तहत होगा। इसके बाद 13 मार्च से श्रीलंका के साथ टी-20 सीरीज के तीन मैच होने हैं।

एचपीसीए पूरी तरह तैयार : सुमित

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) सचिव सुमित कुमार शर्मा ने बताया कि धर्मशाला को तीन मैच की मेजबानी की आधिकारिक सूचना हमें अभी तक नहीं मिली है। अगर ऐसा होता है तो एचपीसीए इसके लिए पूरी तरह से तैयार है।

 

धर्मशाला में अब तक तीन मैच हुए हैं रद्द

धर्मशाला स्टेडियम में वर्ष 2016 से लेकर 2020 तक तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच रद्द हो चुके हैं। वर्ष 2016 में धर्मशाला में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप का मैच राजनीतिक कारणों से रद्द हुआ था। इसके बाद सितंबर 2019 और 12 मार्च, 2020 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच बारिश के कारण रद्द हुआ। मार्च में अकसर धर्मशाला में ठंड होती है और बारिशों का दौर भी जारी रहता है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *