खास बातचीत: ‘स्त्री’ की एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी ने 15 साल पहले प्रोड्यूसर गौरांग दोषी पर लगाया था मारपीट का आरोप, बोलीं-अब भी है इंसाफ का इंतजार

0
27
Quiz banner


मुंबई12 घंटे पहलेलेखक: किरण जैन

  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी ने 2018 में प्रोड्यूसर गौरांग दोषी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उस दौरान, एक्ट्रेस ने बताया था की रिलेशनशिप के दौरान गौरांग उन्हें मारते-पीटते थे और उन्होंने अपनी शादी शुदा होने की बात भी छुपाई थी। एक रात गौरांग ने हद पार कर ली जब उन्होंने फ्लोरा को मारकर उनका जबड़ा तोड़ दिया था। 2007 में फ्लोरा ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था। इस घटना को घटे 15 साल बीत चुके है, लेकिन फ्लोरा अब भी इंसाफ के लिए कोर्ट के चक्कर काट रही हैं। हाल ही में दैनिक भास्कर से खास बातचीत में फ्लोरा ने अपनी आपबीती बताई है।

मैं हार नहीं मानूंगी
फ्लोरा सैनी ने बताया, “2007 में गौरांग के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी, 15 साल बीत गए वो आज भी आजाद घूम रहा है। कई बार तो कोर्ट की हियरिंग में उनकी तरफ से कोई मौजूद भी नहीं होता। वो दुबई में छुपा है और मैं यहां कोर्ट के चक्कर लगा रही हूं। हमारे इंडियन कानून को बदलना बहुत जरूरी है, हम जैसी लड़कियों को इंसाफ देने में देरी नहीं करनी चाहिए। हालांकि, मैं हार नहीं मानूंगी, मेरे साथ जो 15 साल पहले हुआ था, मैं नहीं चाहती की वो किसी भी लड़की के साथ हो। मैं उन सभी लड़कियों के लिए अपनी लड़ाई लड़ रही हूं और पीछे बिलकुल नहीं हटूंगी। जब तक मैं गौरांग को उसके किए की सजा नहीं दिलवाती, तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगी।”

मेरे मां-बाप को धमकी मिलती थी
एक्ट्रेस आगे कहती हैं, “2007 में मैं गौरांग के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में थी, उसने मुझे शादी का भरोसा दिया था। लेकिन, वो कभी हुई ही नहीं। उस वक्त मैं उसके पहले से शादी शुदा होने की बात से अनजान थी। जब पता चला तो उसने मुझे अपनी पत्नी से तलाक लेकर मुझसे शादी करने की बात कही थी। वो भी झूठ था, मुझे मारता-पीटता था। एक स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस को पुलिस भी ज्यादा सीरियस नहीं लेती है। मेरे लिए गौरांग के खिलाफ मामला दर्ज करवाना आसान नहीं था। मेरे मां-बाप को धमकी मिलती थी। 2018 में जब हमारे देश में #MeToo का आंदोलन छिड़ा, तब मैंने अपनी आपबीती लोगों को बताई, प्रूफ के साथ। गौरांग ने जिस तरह से मुझे मारा-पीटा था, मेरा जबड़ा तोड़ा था, उसकी तस्वीर थी। तब भी कुछ लोगों ने इसे पब्लिसिटी स्टंट का नाम दिया। मैं भला, 2007 की बात 2018 में बोलकर, पब्लिसिटी क्यों हासिल करूंगी? मेरा मकसद बस उन लकियों को बचाना है, जो इस तरह के उत्पीड़न का सामना करती हैं। लोगों ने मुझे भला-बुरा कहा, लेकिन मुझे गर्व है कि मैं पीछे नहीं हटी। खुश हूं की #MeToo के आंदोलन के बाद, अब आदमी औरतों के साथ बुरा व्यवहार करने से डरने लगे हैं।”

खुश हूं कि इंडस्ट्री ने मेरा साथ दिया
अपने प्रोफेशनल लाइफ के बारे में फ्लोरा कहती हैं, “2018 में जब मैंने #MeToo के जरिए अपनी आवाज उठाई तब मुझे बहुत डर लग रहा था। अपनी मां से हर दिन कहती थी कि कहीं मेरा करियर खत्म ना हो जाए। मैं एक्टिंग के अलावा कुछ नहीं करना चाहती हूं। तब मेरी मां मुझे हिम्मत देती थी। खुश हूं कि इंडस्ट्री ने मेरा साथ दिया। मुझे कभी काम की कमी नहीं हुई। ‘इनसाइड एज’, ‘गंदी बात’ जैसे शोज को काफी पॉजिटिव रिव्यू मिले और साथ ही कई ऑफर्स भी (मुस्कुराते हुए) डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपना टैलेंट एक्स्प्लोर करने का मौका मिला, अब तक मेरे करियर में इससे अच्छी बात नहीं हुई है।”

फिल्म ’36 फार्महाउस’ में आएंगी नजर
बता दें कि, फ्लोरा जल्द ही फिल्म ’36 फार्महाउस’ में नजर आएंगी। जिसमें सुभाष घई बतौर म्यूजिक कंपोजर डेब्यू कर रहे हैं। फिल्म की कहानी भी सुभाष ने ही लिखी है। फ्लोरा सैनी ने राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘स्त्री’ में चुड़ैल का किरदार निभाया था। फ्लोरा ने साल 1999 में ‘प्रेमा कोसम’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने हिंदी, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here