झिरालडी-कसीरी सड़क का निर्माण कार्य चल रहा धीमा, जून 2020 में होना था पूरा

Posted on

हमीरपुर12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

झिरालड़ी कसीरी सड़क का अधूरा पड़ा काम।

प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनने वाली झिरालड़ी-कसीरी सड़क का कार्य कब समाप्त होगा। यह सवाल क्षेत्र के लोग पीडब्ल्यूडी विभाग से पूछ रहे हैं। क्योंकि सड़क के निर्माण की समय सीमा 14 जून 2020 को समाप्त हो चुकी है। समय समाप्त होने के बावजूद इस सड़क के कई निर्माण कार्य अभी अधर में लटके हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि इस सड़क की कुल लंबाई साढ़े 9 किलोमीटर है। इसकी अनुमानित लागत राशि लगभग 5 करोड़ 27 लाख रुपए आंकी गई है। सड़क का निर्माण कार्य शुरू करने की तिथि 15 जून 2019 और समाप्त करने की तिथि 16 जून 2020 बताई है, लेकिन 19 महीने बीत जाने के बावजूद इस सड़क का निर्माण कार्य कई जगहों पर अधूरा पड़ा हुआ है।

जिसमें मेटलिंग, पेवर ब्लॉक, नालियां, पुलियां, पैरापिट, क्रैश बैरियर व माइलस्टोन शामिल हैं। उल्लेखनीय बात यह भी है कि निर्माण कार्य देरी से करने पर उक्त निर्माण कंपनी को लगभग 12 लाख रुपयों का जुर्माना भी लग चुका है।

इसके बावजूद उक्त निर्माण कंपनी ने इस सड़क के निर्माण कार्य को कछुआ चाल से चला रखा है। काबिले गौर है कि इस सड़क के साथ अन्य सड़कों पर निर्माण कार्य शुरू करने वाले ठेकेदारों ने अपना निर्माण कार्य समय अवधि के भीतर समाप्त कर लिया है।

इस बारे में पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ अनिल शर्मा से जानना चाहा तो उन्होंने बताया की उक्त कंपनी ने निर्माण कार्य के लिए मार्च 2021 तक हाल ही में एक्सटेंशन ले ली है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *