टशन के फ्लॉप होने पर डिप्रेशन में चली गई थीं करीना, इंडस्ट्री में 20 साल पूरे करने के बावजूद आमिर की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए देना पड़ा था ऑडिशन

Posted on

35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

21 सितंबर को 40वां बर्थडे मनाने वाली करीना कपूर खान का यह जन्‍मदिन बेहद खास है। वह दोबारा मां बनने वाली हैं। कभी मां बबिता और बहन करिश्मा के साथ फिल्मों के सेट पर चहल-कदमी करने वाली नटखट ‘बेबो’ ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साल 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से की थी। हालांकि यह फिल्‍म हिट नहीं साबित हुई लेकिन करीना के किरदार को काफी सराहा गया।

इस फिल्‍म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद ‘मुझे कुछ कहना है’, ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी फिल्मों से उन्होंने आसानी से खुद को कमर्शियल सिनेमा में स्थापित कर दिया।

लेकिन शायद करीना इतना करने के बाद भी चुप नहीं बैठना चाहती थीं। उनको सिर्फ शो-पीस कहने वाले आलोचकों को उन्होंने ‘चमेली’, ‘देव’ और ‘ओंकारा’ जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के दम पर चुप करा दिया। इसके बाद करीना ने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा और ‘जब वी मेट’, ‘थ्री इडियट्स’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों देकर कपूर खानदान को कामयाबी की नई पहचान दी। करीना के बारे में जानिए और भी बातें जो उन्होंने खुद कही हैं।

नेपोटिज्म पर कहा, हमने भी स्ट्रगल की है

बॉलीवुड में पिछले कुछ समय से चली आ रही नेपोटिज्म डिबेट पर करीना ने कहा था, ”मुझे काम करते हुए 20 साल पूरे हो गए हैं तो यह केवल नेपोटिज्म के दम पर तो नहीं हो सकता। मैं ऐसे सुपरस्टार्स के बच्चों की लंबी लिस्ट बता सकती हूं जो कहीं नहीं पहुंच पाए। हमने भी बहुत स्ट्रगल की है। हां, ये स्ट्रगल ऐसी दिलचस्प नहीं है जैसी 10 रुपए लेकर ट्रेन में बैठकर कोई मुंबई आए।”

डिप्रेशन में चली गई थीं करीना

2008 में आई ‘टशन’ करीना कपूर के दिल के बेहद करीब फिल्म थी क्योंकि इसी फिल्म के दौरान उनकी सैफ अली खान से मुलाकात हुई थी। लेकिन इस फिल्म के फ्लॉप होने से बेबो काफी मायूस हो गई थीं और डिप्रेशन में चली गई थीं।

करीना ने एक इंटरव्यू में कहा था, ”जब टशन नहीं चली तो मैं बुरी तरह टूट गई थी। तकरीबन छह महीनों तक मैं डिप्रेशन में थी। मुझे भरोसा नहीं हुआ कि क्या हो गया। लेकिन जल्द ही मुझे लगा कि यही नियति थी।”

लाल सिंह चड्ढा के लिए देना पड़ा था ऑडिशन

इंडस्ट्री में 20 साल गुजार चुकी करीना को करियर में कभी ऑडिशन नहीं देना पड़ा था लेकिन लाल सिंह चड्ढा के लिए उन्होंने ऐसा करना पड़ा।

एक इंटरव्यू में करीना ने कहा था, ”आमिर 100% श्योर होना चाहते थे। तो एक दिन आमिर ने मुझे कॉल किया और कहा, मैं चाहता हूं तुम इस फिल्म की स्क्रिप्ट सुनो। मैंने स्क्रिप्ट सुनी और फिर इसके बाद आमिर ने दोबारा मुझे कॉल करके कहा, मैं चाहता हूं तुम कुछ सीन्स पढ़ो। तो मुझे लगा ओके मैंने ऐसा पहले कभी नहीं किया। लेकिन ये क्या है। अगर मुझे यह रोल करना है तो मुझे ऐसा करना पड़ेगा लेकिन फिर सोचा कि इसमें गलत क्या है। सैफ ने मुझे समझाया कि इसमें बुराई क्या है।”

लाल सिंह चड्ढा 2021 में रिलीज होगी जिसमें करीना के साथ आमिर खान भी मुख्य रोल में नजर आएंगे।

0


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *