टी-20 वर्ल्ड कप: PAK होम मिनिस्टर ने मैच देखने PM से 2 दिन की छुट्टी ली; कहा- अल्लाह हमें कामयाबी दे

0
2


  • Hindi News
  • Sports
  • India Vs Pakistan T20 World Cup 2021 Match; Imran Khan Minister Sheikh Rashid Takes 2 Days Leave

इस्लामाबाद42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टी-20 वर्ल्ड कप में रविवार 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। कहा जाता है कि भारत और पाकिस्तान जब भी मैदान पर आमने सामने होते हैं तो यहां एशेज से भी ज्यादा कश्मकश और रोमांच होता है। हर कोई इस मैच का इंतजार कर रहा है। हजारों दर्शक स्टैंड्स में होंगे तो करोड़ों टीवी पर लाइव टेलिकास्ट का लुत्फ उठाएंगे।

पाकिस्तान में होम मिनिस्टर को इंटीरियर मिनिस्टर कहा जाता है। फिलहाल, इस पद पर बड़बोले नेता शेख रशीद काबिज हैं। राशिद ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने यह मैच देखने के लिए दो दिन की छुट्टी ली है और वह स्टेडियम में मुकाबला देखेंगे।

चेन्नई हो दुबई, मैच तो देखा जाएगा
रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के बारे में शेख रशीद से सवाल पूछा गया। इस पर इंटीरियर मिनिस्टर ने कहा- मैं इस मैच को देखने के लिए दुबई जा रहा हूं। मैंने प्रधानमंत्री इमरान खान से 2 दिन की छुट्टी ले ली है। अल्लाह से दुआ है कि वो पाकिस्तान को कामयाबी दे। वैसे, हमें खेल को खेल की तरह ही लेना चाहिए। मैं भारत और पाकिस्तान के हर मुकाबले को देखना चाहता हूं फिर चाहे वो कोलकाता में हो या चेन्नई में। फैसला जो भी हो हमें कबूल करना चाहिए।

हमारे चार मैच दुबई में
दुबई की पिचों में पिछले कुछ सालों में ज्यादा बदलाव नहीं आया है। कुछ पिचें धीमी रही हैं, जबकि कुछ ने तेज गेंदबाजों की मदद की है। IPL के पिछले दो सीजन में यहां औसत स्कोर 150-160 के बीच रहा है। स्पिनरों ने यहां 32 रन देकर एक विकेट निकाला है तो वहीं, तेज गेंदबाजों का प्रति विकेट दर 27 रन का है। तेज गेंदबाज दुबई की पिच पर ज्यादा सफल होते हैं। टीमें दुबई में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती हैं।

टीम इंडिया को सुपर-12 में पांच मैच खेलने हैं। इनमे से 4 मैच वो दुबई में खेलेंगे। ऐसे में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी की भूमिका इन पिचों पर काफी अहम होने वाली है।

भारत सबसे खतरनाक टीम
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया टी-20 वर्ल्डकप जीतने की प्रबल दावेदार है, क्योंकि भारत को UAE और ओमान में खेलने के अनुभव का फायदा होगा।

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा – किसी टूर्नामेंट में यह निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है कि कोई विशेष टीम खिताब जीतेगी, लेकिन परिस्थितियों के आधार पर यह आकलन किया जा सकता है कि किस टीम की कितनी संभावना है। मेरे विचार से भारत के इस टूर्नामेंट के जीतने की किसी भी अन्य टीम की तुलना में ज्यादा संभावना है, क्योंकि उनके पास टी-20 के अनुभवी खिलाड़ी हैं।

इंजमाम ने कहा कि भारत को वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 153 रनों का पीछा करते हुए विराट कोहली को बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं थी। इससे पता चलता है कि वह इन परिस्थितियों में दुनिया की सबसे खतरनाक टीम है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here