टी20 वर्ल्ड कप को लेकर फैंस उत्साहित: भारत और पाक के मैच के टिकट का बेसब्री से इंतजार, एक हफ्ते में हो सकती है टिकट की घोषणा


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Fans Excited About T20 World Cup; Eagerly Waiting For India And Pakistan Match Tickets, Tickets May Be Announced In A Week

6 मिनट पहलेलेखक: दुबई से भास्कर के लिए शानीर एन सिद्दीकी

  • कॉपी लिंक
दुबई में भारत-पाक मुकाबला 24 अक्टूबर को है। - Dainik Bhaskar

दुबई में भारत-पाक मुकाबला 24 अक्टूबर को है।

प्रशंसक क्रिकेट में 12वां खिलाड़ी होता है और जब बात भारत और पाकिस्तान के बीच हो रहे मैच की हो तो जुनून सिर चढ़ कर बोलता है। टी20 वर्ल्ड कप में इन दोनों का मुकाबला 24 अक्टूबर को होना है। फैंस को इस मुकाबले के टिकटों का बेसब्री से इंतजार है। इसी इंतजार के बीच क्यू टिकट के जनरल मैनेजर शहीम मुस्तफा बताते हैं, ‘हमने पहले भी कई इंटरनेशनल टूर्नामेंट के टिकट बेचे हैं।

हम लगातार अथॉरिटीज से संपर्क में हैं और टी20 वर्ल्ड कप के टिकट सेल की रेस में हैं। अपने पुराने अनुभव से हम कह सकते हैं कि आईसीसी टूर्नामेंट के 3-4 हफ्ते पहले वेंडर की घोषणा करती है। टिकट पोर्टल को तैयारी के लिए दो हफ्ते का समय लगता है। उम्मीद है कि एक हफ्ते के अंदर टिकटों की घोषणा हो जाएगी। यह बात सौ प्रतिशत सच है कि भारत-पाक के मैच की मांग सबसे ज्यादा होगी।

कुछ ही घंटों में इसके टिकट भी खत्म हो जाएंगे। इसके लिए पोर्टल को बैकहैंड पर जबर्दस्त तैयारी रखनी होगी।’ नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस और डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने वैक्सीनेटेड फैंस को स्टेडियम में लौटने की अनुमति दे दी है। आईपीएल की तरह टी20 वर्ल्ड कप भी 60% कैपेसिटी के साथ हो सकता है।

दुबई में इंडोर स्पोर्ट्स सेंटर यू-प्रो के प्रबंध निदेशक और अबु धाबी टी10 लीग की फ्रेंचाइजी दिल्ली बुल्स के सीओओ मनीष किशोर कहते हैं, ‘भारत-पाक मैच ब्लाॅकबस्टर रहेगा। आंकड़ों के लिहाज से भारत के पास बढ़त है। दुबई स्टेडियम में टीम इंडिया पाकिस्तान को पिछले 2 मैच में हरा चुकी है। लेकिन पिछले कुछ साल में यूएई पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए दूसरा घर बन चुका है।

इस वजह से पाकिस्तान को हल्के में नहीं लिया जा सकता है।’ वहीं, 60 के दशक के रणजी खिलाड़ी और दुबई में क्रिकेट के फाउंडर फादर्स में से एक श्याम भाटिया बताते हैं, ‘भारत-पाकिस्तान मैच हम जैसे पुराने लोगों के लिए एक उत्सव जैसा होता है। शारजाह के बाद सभी मैचों में भारत का दबदबा रहा है। पिछले एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया था।

ऐसे में मनोवैज्ञानिक बढ़त का भारत फायदा उठा सकता है। भारत से मेरे दोस्तों के फोन आने शुरू हो चुके हैं। वे जल्द से जल्द टिकट बुक कर लेना चाहते हैं।’ यूएई के लोकल क्लब में खेलने वाले पाकिस्तानी नागरिक उजैर ताहिर ने कहा, ‘हम जैसे खिलाड़ी जिनका बचपन शारजाह के भारत-पाकिस्तान के मैच देखकर गुजरा, उन्हें हमेशा से इस मैच का इंतजार है। यह एक ख्वाब के पूरे होने जैसा है। अब हम सिर्फ टिकट की बिक्री शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।’

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: