पूरन की फील्डिंग को लेकर वीरू ने लिखा- ग्रेविटी नाम की भी कोई चीज होती है; सचिन ने लिखा- मैंने अपने जीवन में इस तरह की फील्डिंग नहीं देखी

Posted on

  • Hindi News
  • Sports
  • Regarding The Fielding Of Puran, Veeru Also Wrote Something Called Gravity; Sachin Wrote, I Have Not Seen Such Fielding In My Life

दुबई16 घंटे पहले

निकोलस पूरन की फील्डिंग सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन और सहवाग समेत हजारों लोगों ने ट्वीट किया। (फोटो-एजेंसी)

  • पूरन ने बाउंड्री के अंदर लगभग चार फीट उड़कर छक्का रोक लिया
  • दुनिया के सबसे शानदार फील्डर रहे जॉन्टी रूट्स ने स्टैंडिंग ओवेशन दिया

सोमवार को खेले गए आईपीएल-13 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। कल के मैच में कई रिकॉर्ड बने और टूटे। राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ 223 रन को चेस कर लिया, आईपीएल के इतिहास में यह सबसे बड़ा चेस था और आईपीएल 2020 का सबसे हाई स्कोरिंग मैच था। इस मैच में बहुत शानदार फिल्डिंग भी देखने को मिली।

पंजाब के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन की फील्डिंग को लेकर सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं। कल के मैच में पंजाब के फील्डिंग कोच और दुनिया के सबसे शानदार फील्डर्स में शुमार, जॉन्टी रूट्स भी पूरन की फील्डिंग से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने सर झुका कर पूरन का अभिवादन किया।

पूरन की शानदार फील्डिंग को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट किया है।

छक्के को दो रन में बदल दिया

आठवें ओवर की तीसरी गेंद थी, पंजाब के एम. आश्विन बॉलिंग कर रहे थे। 13 गेंद पर 24 रन बनाकर राजस्थान के संजू सैमसन स्ट्राइक पर थे। आश्विन ने एक लेंथ बॉल डाली, सैमसन ने उसे ‘डाउन द ग्राउंड’ सामने की तरफ खेला, लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे पूरन ने उड़ते हुए बाउंड्री के लगभग चार फीट अंदर जाकर बड़े सफाई से गेंद को मैदान के अंदर फेंक दिया।

पूरन की इस फील्डिंग से बल्लेबाज संजू सैमसन भी हैरान थे, उन्हें उस शॉट के लिए सिर्फ दो ही रन मिले जो उन्होंने दौड़ कर पूरा किया था। पंजाब के फील्डिंग कोच जॉन्टी रूट्स ने पहले तो खड़े होकर तालियां बजाई उसके बाद झुककर पूरन का अभिवादन किया।

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर सहवाग और सचिन ने भी ट्वीट कर पूरन की तारीफ की। जिसपर फैंस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

सहवाग ने अपने ही अंदाज में लिखा, “ ग्रेविटी नाम की भी कोई चीज होती है भुला दी, ऐसा कैसे! ग्रेविटी को हरा दिया, शानदार सेव पूरन।”

सचिन ने लिखा, “मेरे जीवन में अबतक मैंने जितनी फील्डिंग देखी है, उनमें से यह सबसे शानदार फील्डिंग।” सचिन के ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए जॉन्टी रूट्स ने लिखा, “अगर क्रिकेट के भगवान ऐसा कह रहे हैं तो कोई शक नहीं कि यह अबतक की सबसे शानदार फील्डिंग है।”


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *