प्रदेश की पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा का पंचकूला के निजी अस्पताल में निधन, सीएम जयराम ठाकुर ने जताया शोक

Posted on

  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Former State Minister Shyama Sharma Died In A Private Hospital In Panchkula, CM Jairam Thakur Expressed Grief.

नाहन18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

श्यामा का जन्म 1948 में नाहन विधानसभा के अंतिम गांव सरोगा टिक्कर में हुआ था, एमरजेंसी के दौरान वह जेल में भी रहीं।

  • 1977 में पहली बार विधायक बनीं, भाजपा सरकार में श्यामा पंचायती राज, खाद्य एवं आपूर्ति तथा विधि मंत्री रहीं
  • श्यामा शर्मा को लंग्स में इंफेक्शन हो गया था और सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी

हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार में मंत्री रहीं श्यामा शर्मा का सोमवार सुबह पंचकूला के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 70 वर्ष की थीं। पूर्व मंत्री कुछ समय से अस्वस्थ थीं। श्यामा के अचानक ज्यादा बीमार होने के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज नाहन लाया गया, जहां से गंभीर हालत को देखते हुए आज सुबह ही उन्हें चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। उन्हें लंग्स में इंफेक्शन हो गया था और सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी। वे जैसे ही पंचकूला के अस्पताल पहुंचीं, डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

श्यामा का जन्म 1948 में नाहन विधानसभा के गांव सरोगा टिक्कर में हुआ था। वे तीन बार 1977,1982 व 1990 में विधायक, एक बार राज्य मंत्री और एक बार राज्य प्लानिंग बोर्ड की चेयरमैन भी रहीं। साल 1977 में श्यामा शर्मा पहली बार विधायक चुनी गईं थी। इसी सरकार में वह पंचायती राज, खाद्य एवं आपूर्ति तथा विधि मंत्री रहीं। एमरजेंसी के दौरान वह जेल में भी रहीं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जताया शोक

श्यामा शर्मा के निधन पर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोशल मीडिया पर शोक जताया है। अपने सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा कि हिमाचल की पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेत्री श्यामा शर्मा जी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ।उन्होंने पार्टी व जनता की निस्वार्थ एवं समर्पण भाव से सेवा की है, जो सभी के लिए प्रेरणादायक है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व शोकग्रस्त परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे।

0


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *