प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड 12 से 23 अक्तूबर तक कराएगा डीएलएड की काउंसलिंग, नजदीकी डायट में भाग ले सकेंगे छात्र

Posted on

  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Councelling For DLD Will Be Organised By The State School Education Board From October 12 To 23.

धर्मशालाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में स्थित सरकारी डाइटस में सामाजिक दूरी के साथ 12 से 23 अक्टूबर तक काउंसलिंग होगी तथा इस दौरान सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग प्रक्रिया करवाई जाएगी।

  • काउंसलिंग व अन्य महत्वपूर्ण जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा दो वर्षीय डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) सत्र 2020-22 के लिए सरकारी डायट व निजी मान्यता प्राप्त संस्थानों में डीएलएड सीईटी 2020 की परीक्षा में प्राप्त अंकों अनुसार प्रवेश के लिए काउंसलिंग का आयोजन किया जा रहा है। स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में स्थित सरकारी डायट में सामाजिक दूरी के साथ 12 से 23 अक्टूबर तक काउंसलिंग होगी।इस दौरान सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग प्रक्रिया करवाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों द्वारा सीट लेने के लिए अपनी प्राथमिकता के आधार पर वरियता क्रम में विकल्प बायोडाटा प्रपत्र पर प्रस्तुत किए जाएंगे, जिसके लिए अभ्यर्थी अपनी सुविधानुसार किसी एक निकटतम सरकारी डायट में भाग ले सकते हैं। काउंसलिंग व अन्य महत्वपूर्ण जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

अभ्यर्थी अपने साथ बोर्ड वेबसाइट पर उपलब्ध फॉर्म पर अपनी सुविधा एवं प्राथमिकता के आधार पर वरियता क्रम में सीट विकल्प भरकर तथा अपने समस्त मूल शैक्षणिक प्रमाण पत्र, कैटेगरी/उप कैटेगरी तथा अन्य संबंधित प्रमाण पत्रों के साथ उक्त की सत्यापित छायाप्रतियां भी साथ लाएं। अभ्यर्थी डायट संस्थानों में अपनी उपस्थिति मास्क लगाकर और सामाजिक दूरी के साथ सुनिश्चित करें। अभ्यर्थियों का विवरण बोर्ड वेबसाइट पर उपलब्ध है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *