बैठक में 21 सितंबर से कंटेनमेंट के बाहर के स्कूल खोलने का लिया गया फैसला; उद्योग विभाग ने  बल्क ड्रग पार्क बनाने के लिए ऑनलाइन प्रेजेंटेशन दी

Posted on

[ad_1]

शिमला8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

गाइडलाइंस के मुताबिक 9वीं से 12वीं क्लास तक के स्टूडेंट्स अपने डाउट क्लियर करने के लिए आ सकते हैं लेकिन इसके लिए भी पेरेंट्स की सहमति जरूरी होगी। 

  • पीडब्लयुडी डिपार्टमेंट के सात कनिष्ठ अभियंताओं को योग्यता के मुताबिक नियमित करने पर भी लगी मुहर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्ष्ता में शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में यह फैसला लिया गया कि कंटेनमेंट जोन से बाहर जो स्कूल हैं,उन्हें 21 सिंतबर से खोला जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के एसओपी के मुताबिक स्कूलों में 50 प्रतिशत टीचर और नॉन-टीचर्स को बुलाने की परमिशन दी गई है।गाइडलाइंस के मुताबिक 9वीं से 12वीं क्लास तक के स्टूडेंट्स अपने डाउट क्लियर करने के लिए आ सकते हैं लेकिन इसके लिए भी पेरेंट्स की सहमति जरूरी होगी।

इसके अलावा इस बैठक में पीडब्लयुडी डिपार्टमेंट के सात कनिष्ठ अभियंताओं को उनकी योग्यता के मुताबिक 23 नवंबर 2015 से नियमित करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि इन सभी को पहले कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में नियमित किया गया था। इसके अलावा शैक्षिक सत्र 2020-21 से मंडी जिले के वानिकी और बागवानी, थुनाग के सरकारी कॉलेज में वानिकी में बीएससी (ऑनर्स) शुरू करने के लिए अपनी मंजूरी दे दी। बैठक में उद्योग विभाग ने बल्क ड्रग पार्क बनाने के लिए ऑनलाइन प्रेजेंटेशन दी। वहीं सहकारिता विभाग में जेओई के 50 पद और साथ ही चालकों के पद भी भरे जाएंगे।

0

[ad_2]
Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *