भारत Vs साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट: टीम इंडिया को जीतना है टेस्ट तो गेंदबाजों को करना होगा कमाल, अफ्रीकी टीम जीत से सिर्फ 111 रन दूर

0
22


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs South Africa 3rd Test LIVE Score Update; Jasprit Bumrah Mohammed Shami|IND SA Cape Town Test Day 2

केपटाउनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच का चौथा दिन काफी रोमांचक और अहम होने वाला है। एक तरफ टीम इंडिया जल्द ही अफ्रीकी टीम के 8 विकेट लेना चाहेगी, तो वहीं साउथ अफ्रीका चाहेगी कि जल्द से जल्द 111 रन बना कर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ले। भारत से मिले 212 रनों के लक्ष्य के जवाब में साउथ अफ्रीका ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट खोकर 101 रन बना लिए थे।

साउथ अफ्रीका के लिए कप्तान डीन एल्गर और कीगन पीटरसन (48 नाबाद) ने जबरदस्त साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया, लेकिन दिन के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह ने एल्गर का विकेट हासिल कर भारत की वापसी की उम्मीद जगाई है। फिर भी साउथ अफ्रीका मैच में मजबूत नजर आ रही है।

कीगन पीटरसन से होगी साउथ अफ्रीका को उम्मीद
भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज में कीगन पीटरसन ने कमाल की बल्लेबाजी की है। वो अभी 48 रनों पर नाबाद हैं। टीम इंडिया चाहेगी की ये खिलाड़ी जल्दी आउट हो जाए। कीगन पीटरसन इस सीरीज में सभी को खासा प्रभावित किया है। वो पूरी सीरीज में बहुत ही सुलझे हुए बल्लेबाज नजर आए हैं। 48 रनों की पारी के दौरान इस खिलाड़ी ने दिखाया की कब आक्रमण करना है और कब डिफेंस।

अगर टीम इंडिया को ये मैच जीतना है तो पीटरसन को जल्द आउट करना होगा ही इसके साथ ही तेंबा बउमा का विकेट भी जल्द लेना होगा। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया मैच जीत भी सकती है।

दूसरी पारी में भारतीय टीम 198 रन पर सिमट गई
साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने दूसरी पारी में कमाल की गेंदबाजी की और भारत की दूसरी पारी सिर्फ 198 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया की ओर से ऋषभ पंत ने मुश्किल परिस्थितियों में शानदार शतक जमाते हुए नाबाद 100 रन बनाए। भारत को पहली पारी के आधार पर 13 रन की लीड मिली थी। इस तरह साउथ अफ्रीका को 212 रन का टारगेट मिला। भारत ने पहली बार किसी टेस्ट मैच में अपने सभी 20 विकेट कैच आउट के रूप में गंवाए हैं।

रहाणे-पुजारा का फ्लॉप फॉर्म जारी
भारत की दूसरी पारी में टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। तीसरे दिन की शुरुआत में पुजारा और रहाणे से बहुत उम्मीद थी। दूसरी ही गेंद पर चेतेश्वर पुजारा 9 रन बनाकर मार्को जेन्सन की गेंद पर आउट हुए। लेग गली पर कीगन पीटरसन ने पुजारा का बहुत ही कमाल का कैच पकड़ा। अगले ही ओवर में अजिंक्य रहाणे भी 1 रन बनाकर अपनी विकेट गंवा बैठे।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here