भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट: खराब प्रदर्शन के बावजूद रहाणे या पुजारा को ड्रॉप करना मुश्किल, टीम इंडिया के पास जीत का मौका

0
24


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Bhaskar Cricket Podcast Ind Vs NZ 1st Test Despite Poor Performance It Is Difficult To Drop Rahane Or Pujara

नई दिल्लीएक घंटा पहले

टीम इंडिया ने कानपुर टेस्ट के चौथे दिन मुकाबले पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी 234/7 के स्कोर पर घोषित कर दी। इसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट पर चार रन बनाए हैं। मैच के आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 9 विकेट की जरूरत है। वहीं, न्यूजीलैंड को 280 रनों की दरकार है।

मशहूर कमेंटेटर सुशील दोषी ने अपने पॉडकास्ट में कहा कि अब भारत जीत का दावेदार है और न्यूजीलैंड के लिए मैच बचाना काफी मुश्किल होगा। दोषी ने यह भी कहा कि इस मैच में फेल होने के बावजूद चेतेश्वर पुजारा या अजिंक्य रहाणे को अगले मैच में ड्रॉप करना मुश्किल होगा।

श्रेयस, अय्यर और साहा ने की बेहतरीन बल्लेबाजी
दोषी ने कहा कि भारतीय टीम जब 51 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी, तब लग रहा था कि मैच में उलटफेर हो सकता है। उस समय टीम इंडिया के ऊपर 100 रन के भीतर ऑलआउट होने का खतरा था। इसके बाद श्रेयस अय्यर और ऋद्धिमान साहा ने बेहतरीन अर्धशतक जमाकर भारतीय पारी को संभाला।

रहाणे और पुजारा वापसी करने में सक्षम
अजिंक्य रहाणे ने इस मैच में 35 और 4 रनों की पारियां खेली। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 26 और 22 रन बनाए। डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने 105 और 65 रनों की पारियां खेली है। सीरीज के दूसरे टेस्ट से कप्तान विराट कोहली वापसी कर रहे हैं। ऐसे में किसी एक बल्लेबाज को ड्रॉप करना पड़ सकता है। हालांकि, दोषी मानते हैं कि रहाणे और पुजारा को बाहर करना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि भले ही ये दोनों हाल-फिलहाल बहुत अच्छी बल्लेबाजी नहीं की है, लेकिन ये वापसी में सक्षम हैं। अब यह देखना रोचक होगा कि विराट के लिए किस बल्लेबाज को बाहर होना पड़ता है।

अंपायरिंग काफी खराब रही
न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में बिल यंग का विकेट गंवाया है। यंग को अश्विन की गेंद पर अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने LBW करार दिया। यंग 15 सेकेंड के अंदर DRS नहीं ले पाए। बाद में रिप्ले से साफ था कि गेंद लेग स्टंप को मिस कर रही थी। दोषी ने कहा कि इस मैच में अंपायरिंग काफी साधारण रही। 7 बार अंपायर का फैसला DRS की वजह से बदला। खराब अंपायरिंग के कारण जीत का मजा खराब हो जाता है। BCCI को अंपायरिंग के स्तर पर ध्यान देना चाहिए।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here