भास्कर LIVE अपडेट्स: दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच फिर हिरासत में, ऑस्ट्रेलिया के कोर्ट में आज होगी सुनवाई

0
19
Quiz banner


  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Update | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Coronavirus Third Wave, Election 2022

नई दिल्ली6 मिनट पहले

विश्व के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बार हिरासत में लिया गया है। जोकोविच के वकील ने यह जानकारी दी। उन्हें ऑस्टेलिया की एक कोर्ट में सुनवाई से पहले हिरासत में लिया गया है। अब कोर्ट तय करेगा कि जोकोविच ऑस्ट्रेलिया में बिना वैक्सीनेशन के रह सकते हैं या नहीं। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के इमिग्रेशन मिनिस्टर एलेक्स हॉक ने नोवाक जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया था। एलेक्स हॉक ने कहा था कि यह फैसला लोगों के हित में लिया गया है।

बुरे फंसे वर्ल्ड के नंबर वन खिलाड़ी:ऑस्ट्रेलिया सरकार ने दूसरी बार नोवाक जोकोविच को हिरासत में लिया, विजा भी किया रद्द

आज की अन्य अहम खबरें..

मिसाइल टेस्टिंग की हरकतों से बाज किम जोंग उन

नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन अपनी मिसाइल टेस्टिंग की हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। किम जोंग ने एक बार फिर से दो रेल्वे-बोर्न टेक्टिकल गाइडेड मिसाइल की टेस्टिंग की है। स्टेट मीडिया की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है। अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद इस महीने में ये नॉर्थ कोरिया की तीसरी मिसाइल टेस्टिंग है।

यूक्रेन का दावा- रूस ने किया उस पर साइबर अटैक
रूस के साथ के साथ युद्ध के मुहाने पर खड़े यूक्रेन पर बड़ा साइबर अटैक किया गया है। इस अटैक की वजह से देश की सरकारी वेबसाइटें बंद हो गई। अब यूक्रेन का कहना है कि उसे ऐसे कई सुराग मिले हैं जिससे ये पता चला है कि रूस ने ही उसके देश पर साइबर अटैक किया था। बता दें कि रूस और यूक्रेन दोनों की बॉर्डर पर लगातार तनाव बना हुआ है। रूस ने सीमा पर 1 लाख सैनिक तैनात कर दिए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी स्टार्टअप फाउंडर्स से बात करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए स्टार्टअप फाउंडर्स से बात करेंगे। एग्रीकल्चर, हेल्थ, स्पेस, फिनटेक सहित अलग-अलग क्षेत्रों के स्टार्टअप फाउंडर इस बातचीत में शामिल होंगे। 150 से ज्यादा स्टार्टअप को 6 वर्किंग ग्रुप में डिवाइड किया गया है। इस बातचीत का उद्देश्य यह समझना है कि देश में इनोवेशन पर जोर देकर स्टार्टअप किस तरह से राष्ट्रीय जरूरतों में अपना योगदान दे सकते हैं।

पांच राज्यों में रैलियों पर पाबंदी की समीक्षा करेगा चुनाव आयोग

चुनाव आयोग उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रैलियों पर पाबंदी को लेकर आज फैसला करेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते आयोग ने 15 जनवरी तक के लिए चुनावी रैलियों पर रोक लगाई थी। यह मियाद आज पूरी हो रही है। राज्यों में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों के आधार पर रैलियों को लेकर फैसला होने की उम्मीद है। चुनाव आयोग ने पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव का शेड्यूल जारी करने से पहले केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से बात की थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here