मंगलवार को घोषित हुई पीयू चुनाव की नई तारीख,उपायुक्त से मंजूरी मिलने के बाद होंगे चुनाव

Posted on

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • New Date Of PU Elections Announced On Tuesday, Elections Will Be Held After Getting Approval From Deputy Commissioner.

चंडीगढ़8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

25-26 सितंबर को चुनाव की अनुमति न मिलने के बाद चुनावों को स्थगित कर दिया गया था।

  • खालिद ग्रुप ने आरओ को लिखा, सभी पक्षों से पूछ कर तैयार की जाए योजना
  • कोविड पीड़ितों के लिए भी किया जाए वोटिंग का इंतजाम

पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) इलेक्शन के लिए मंगलवार को 8 और 9 अक्टूबर की तारीख प्रस्तावित कर दी गई हैं। पुटा के रिटर्निंग ऑफिसर प्रो. विजय नागपाल ने उपायुक्त मनदीप सिंह बराड़ को ये प्रस्तावित तारीखें भेज दी हैं।अब उपायुक्त की मंजूरी के बाद ये चुनाव होंगे। 25-26 सितंबर को चुनाव की अनुमति न मिलने के बाद चुनावों को स्थगित कर दिया गया था। हालांकि इस लेटर से पहले उपायुक्त को किए गए ईमेल पर सवाल उठाते हुए प्रेसिडेंट कैंडीडेट प्रो मोहम्मद खालिद ने सवाल खड़ा किया है। उनका कहना है कि रिटर्निंग ऑफिसर ने प्रेसिडेंट के नाम से गई लेटर के साथ अपनी ओर से ईमेल कैसे किया।

ये तो इलेक्शन कमीशन द्वारा किसी पार्टी के साथ मिल कर राष्ट्रपति को लेटर लिखने जैसा है। उनका कहना है कि इलेक्शन की डेट और एसओपी सभी पक्षों से पूछ कर बनाई जानी चाहिए थी। उनका कहना है कि पुटा संविधान रिटर्निंग ऑफिसर को इलेक्शन रद्द करने का अधिकार नहीं देता। हालांकि साथ ही उन्होंने आरओ से डिमांड की है कि वह कोविड पीडित लोगों के वोट करने का अधिकार भी दें। उनके लिए कोई इंतजाम होना चाहिए। करीब 20 मेंबर्स कोविड पीड़ित बताए जाते हैं, इसके लिए पुटा रिटर्निंग ऑफिसर ने फिलहाल कोई इंतजाम नहीं किया है। वह सभी को ईमेल करने वाले हैं तो क्वारींटीन और कोविड पीड़ित टीचर्स की जानकारी मिल सके और इस बारे में फैसला किया जा सके। एसओपी और पूरे प्लान के साथ उन्होंने लेटर उपायुक्त को भेजी है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *