मुंबई का पहला विकेट गिरा, डिकॉक को शिवम मावी ने आउट किया; कोलकाता ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

Posted on

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • KKR Vs MI Live Score | KKR Vs MI Today IPL Match | Kolkata Knight Riders Vs Mumbai Indians Match 5 Live Cricket Score And Dream11 IPL Updates

अबु धाबीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कीरोन पोलार्ड ने अब तक आईपीएल के 149 मैच में 2773 रन बनाए और 56 विकेट लिए हैं।

  • मुंबई ने केकेआर के खिलाफ पिछले 10 में से 9 मैच जीते; यूएई में अब तक सभी 6 मैच हारी, इस सीजन में चेन्नई ने भी शिकस्त दी
  • आईपीएल इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार (2019, 2017, 2015, 2013) खिताब जीता, वहीं केकेआर 2 बार (2014, 2012) चैम्पियन बनी

आईपीएल के 13वें सीजन का 5वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई के ओपनर रोहित शर्मा क्रीज पर हैं। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने प्लेइंग इलेवन में इयोन मोर्गन, पैट कमिंस, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया। वहीं, मुंबई टीम में क्विंटन डिकॉक, कीरोन पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट विदेशी प्लेयर हैं। पोलार्ड का आईपीएल में यह 150वां मैच है।

दोनों टीमें
मुंबई:
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।
कोलकाता: सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), निखिल नाइक, पैट कमिंस, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, संदीप वारियर और शिवम मावी।

कोलकाता पिछले 7 सीजन से अपना ओपनिंग मैच जीत रही
2013 से अब तक कोलकाता टीम आईपीएल में अपना ओपनिंग मैच हारी नहीं है। 7 साल पहले उसने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हराया था। वहीं, पिछले सीजन के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को भी 6 विकेट से ही शिकस्त दी थी। मुंबई के खिलाफ केकेआर ने अब तक दो बार (2014, 2015) अपना ओपनिंग मैच खेला और दोनों में उसे जीत मिली।

कोलकाता के खिलाफ मुंबई का बेहतरीन रिकॉर्ड
पिछले 10 मुकाबलों की बात करें, तो केकेआर सिर्फ एक ही बार मुंबई को हरा सकी है। मुंबई की टीम यदि यह मैच जीत लेती है तो एक टीम के खिलाफ 20+ मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी। मुंबई और केकेआर के बीच अब तक 25 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें मुंबई ने सबसे ज्यादा 19 मैच जीते, जबकि 6 में उसे हार मिली है। 1 मुकाबला बेनतीजा रहा।

वहीं दुबई में मुंबई अब तक दो मैच खेल चुकी और दोनों में उसे हार ही मिली है। यहां टीम ने इस सीजन का ओपनिंग मैच खेला था, जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स ने 5 विकेट से शिकस्त दी थी। इससे पहले 2014 में केकेआर ने ही 41 रन से हराया था।

यूएई में मुंबई अब तक नहीं जीती
यूएई में मुंबई का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। लोकसभा चुनाव के कारण 2014 में आईपीएल के शुरुआती 20 मैच यूएई में हुए थे। तब मुंबई ने यहां 5 मैच खेले और सभी में उसे हार मिली थी। वहीं, यूएई में केकेआर ने 5 में से 2 मैच जीते और 3 हारे हैं। अबु धाबी में केकेआर ने 3 मुकाबले खेले, जिनमें 2 में जीत और 1 में हार मिली।

मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 और कोलकाता ने 2 बार खिताब जीते
आईपीएल इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार (2019, 2017, 2015, 2013) खिताब जीता है। पिछली बार उसने फाइनल में चेन्नई को 1 रन से हराया था। मुंबई ने अब तक 5 बार फाइनल खेला है। वहीं, कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है।

आईपीएल में मुंबई का सक्सेस रेट 57.44%, यह केकेआर से ज्यादा
लीग में मुंबई इंडियंस 188 में से 109 मैच जीत के साथ टॉप पर काबिज है। टीम का सक्सेस रेट 57.44% है। मुंबई ने अब तक 79 मैच ही हारे हैं। वहीं, केकेआर ने अब तक 178 में से 92 मैच जीते और 86 मुकाबले हारे हैं। टीम का सक्सेस रेट 52.52% रहा है।

केकेआर के लिए कार्तिक, रसेल और नरेन की-प्लेयर्स
कोलकाता को ऑफ स्पिनर और ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन के अलावा आंद्रे रसेल से सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं। हालांकि पिछले दिनों सीपीएल में रसेल ज्यादा गेंदबाजी करते नहीं दिखे। 2019 सीजन में रसेल ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 52 छक्के लगाए थे। आईपीएल में रसेल का सबसे ज्यादा 186.41 का स्ट्राइक रेट भी रहा है।

आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस से केकेआर को उम्मीदें
केकेआर दिनेश कार्तिक की कप्तानी में इस सीजन का पहला मैच जीतना चाहेगी। टीम में आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी प्लेयर पैट कमिंस भी हैं। केकेआर ने इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को 15.50 करोड़ में खरीदा है। इस कारण फ्रेंचाइजी को इनसे भी पूरी उम्मीदें होंगी। मुंबई में कप्तान रोहित शर्मा 15 करोड़ रुपए के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी रहेंगे।

मुंबई को इस सीजन की पहली जीत दिलाने का दारोमदार रोहित, हार्दिक और पोलार्ड पर
मुंबई को सीजन की पहली जीत दिलाने का दारोमदार कप्तान रोहित शर्मा के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड पर रहेगा। सूर्यकुमार यादव और सौरभ तिवारी मिडिल ऑर्डर में फिर नजर आ सकते हैं। वहीं, बॉलिंग डिपार्टमेंट जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ड और जेम्स पैटिंसन पर निर्भर रहेगा।

0


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *