राजभवन पहुंचा कोरोना, राज्यपाल के एडीसी सहित प्रदेश में 130 नए मरीज मिले; राज्यपाल ने खुद को किया आइसोलेट

Posted on

[ad_1]

शिमला31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रदेश में संक्रमण से 132 लोग दम तोड़ चुके हैं और 20 माइग्रेट हो चुके हैं।

  • प्रदेश में अब कुल 12,899 संक्रमित हो चुके हैं
  • इनमें 4028 एक्टिव मरीज, 8715 रिकवर हो चुके

कोविड-19 का प्रकोप प्रदेश में लगातार जारी है। संक्रमण के नए केस तेजी से बढ़ रहे हैं। राहत की खबर ये है कि संक्रमण का रिकवरी रेट लगातार बेहतर हो रहा है। बुधवार को कोरोना ने राजभवन में भी दस्तक दे दी है। राज्यपाल के एडीसी और तीन अन्य लोग संक्रमित पाए गए हैं। राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर, एडीसी का पूरा स्टाफ आइसोलेट हो गया है और राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है और अपनी सभी अपॉइंटमेंट्स को कैंसिल कर दिया है। अब सभी का कोविड-19 टेस्ट होगा और देर रात या गुरुवार तक उनकी रिपोर्ट आ जाएगी।

दो मरीजों की संक्रमण से मौत

बुधवार को राज्य में संक्रमण से दो मरीजों की मौत दर्ज की गई। जबकि तीसरा मामला संक्रमित महिला द्वारा आत्महत्या का है। आईजीएमसी शिमला के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 57 साल के कोरोना संक्रमित ने देर रात दम तोड़ दिया। व्यक्ति जिला सिरमौर का रहने वाला था। उसे 21 सितंबर को आईजीएमसी शिमला में भर्ती करवाया गया था। सोलन जिले में भी एक व्यक्ति ने संक्रमण से दम तोड़ा है। इसके अलावा देर रात डीडीयू शिमला में एक संक्रमित महिला से ख़ुदकुशी कर ली।

बुधवार को 63 नए मामले

बुधवार को राज्य में कुल 130 नए मामले आए और 224 स्वस्थ हुए। नए मामलों में कुल्लू जिला में 34 लोग कोरोना की चपेट में पाए गए हैं। इसी तरह से शिमला में 24 लोग, कांगड़ा में 19, चंबा में 13, हमीरपुर में 11, मंडी में 9, ऊना में 8, लाहुल स्पीति में 9 और सिरमौर और बिलासपुर में तीन तीन मामले सामने आए हैं। वहीं, स्वस्थ होने वालों में सबसे अधिक 104 सोलन में, कांगड़ा में 63, शिमला में 49, चंबा में 7 और हमीरपुर में एक मरीज शामिल है। अब प्रदेश में कुल 12899 संक्रमित हो चुके हैं। वर्तमान में 4028 एक्टिव मरीज हैं जबकि 8715 मरीज रिकवर हो चुके हैं। संक्रमण से 132 लोग दम तोड़ चुके हैं।

0

[ad_2]
Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *