वर्ल्ड नंबर-1 के यूएस ओपन से डिसक्वालिफाई होने पर नडाल बोले- खुद पर कंट्रोल रखना चाहिए, सुनहरा मौका गंवा दिया

Posted on

  • Hindi News
  • Sports
  • Rafael Nadal On Novak Djokovic For US Open 2020 Ball Hit To Women Official News Updates

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन के अपने प्री-क्वार्टरफाइनल मुकाबले में एक महिला अधिकारी को बॉल मार दी थी, जो सीधे गर्दन पर लगी थी।

  • जोकोविच को यूएस ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में महिला अधिकारी को बॉल मारने के कारण डिसक्वालिफाई कर दिया था
  • कोरोना के कारण रोजर फेडरर और राफेल नडाल के टूर्नामेंट से हटने के बाद जोकोविच के पास खिताब जीतने का मौका था

इस बार टेनिस ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच डिसक्वालिफाई कर दिए गए थे। उन्होंने प्री-क्वार्टरफाइनल मुकाबले में महिला अधिकारी को बॉल मार दी थी, जिस कारण उन्हें बाहर कर दिया गया था। इस पर वर्ल्ड नंबर-2 राफेल नडाल ने दुख जताया है। साथ ही कहा कि जोकोविच जैसे खिलाड़ी को खुद पर कंट्रोल रखना चाहिए। उनके पास सुनहरा मौका था।

नडाल ने रोम मास्टर्स टूर्नामेंट में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, ‘‘उसे (जोकोविच) माफ करें। उसके पास अच्छा मौका था। उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन यह हमेशा जरूरी है कि आप कोर्ट पर सेल्फ कंट्रोल रखें। आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो आप अनलक्की हैं।’’

झुंझलाहट में जोकोविच ने महिला को बॉल मारी थी जोकोविच का प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला स्पेन के पबेले कैरेनो बस्टो से हो रहा था। जोकोविच इसमें पहले सेट में 5-6 से पीछे थे। इसी झुंझलाहट में उन्होंने एक शॉट मारा, जो सीधे महिला अधिकारी की गर्दन में जाकर लगा। इसके बाद मैच रैफरी ने जोकोविच को डिसक्वालिफाई कर दिया था। सर्बियाई प्लेयर टूर्नामेंट के 140 साल के इतिहास में डिसक्वालिफाई होने वाले तीसरे प्लेयर हैं।

यूएस ओपन को मिला नया चैम्पियन वर्ल्ड नंबर-3 ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम यूएस ओपन के नए चैम्पियन बने हैं। थिएम 6 साल में ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीतने वाले पहले नए खिलाड़ी हैं। उनसे पहले 2014 में मारिन सिलिच ने ऐसा किया था। थिएम ने फाइनल में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 से हराया था।

जोकोविच 17 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले तीसरे प्लेयर टेनिस के इतिहास में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने सबसे ज्यादा 20 और उसके बाद स्पेन के राफेल नडाल ने 19 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। ऐसा 21 साल में पहली बार था, जब यह दोनों दिग्गज यह टूर्नामेंट नहीं खेले रहे थे। उनके बाद जोकोविच के नाम सबसे ज्यादा 17 ग्रैंड स्लैम जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है।

0


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *