सीनियर्स की हार का बदला लेगा यंगिस्तान: अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच आज, साउथ अफ्रीका से होंगी भिंड़त

0
30


गुयाना7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अंडर-19 एशिया कप जीतने के बाद यु� - Dainik Bhaskar

अंडर-19 एशिया कप जीतने के बाद यु�

अंडर-19 वर्ल्ड कप का आगाज वेस्टइंडीज में हो गया है। हालांकि टीम इंडिया के मुकाबले आज से ही शुरू हो रहे हैं। भारत आज अपना पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका से खेलेगा। दोनों के बीच यह मैच गुयाना के मैदान पर खेला जाएगा। अंडर-19 एशिया कप पर कब्जा जमाने के बाद युवा जोश से भरी भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने के लिए फेवरेट माना जा रहा है।

आज बदला लेने का दिन
हाल ही में साउथ अफ्रीका ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को 2-1 से हराया है। अंडर-19 वर्ल्ड कप में आज जूनियर भारतीय टीम अगर अफ्रीका को हरा देती है, तो ये जीत वाकई में किसी बदले से कम नहीं होगी। हालांकि इस टू्र्नामेंट के इतिहास में टीम इंडिया का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुछ खास नहीं रहा है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप में अभी तक कुल 7 मुकाबले खेले गए हैं और इसमें भारत ने 3 और SA ने 4 जीते हैं।

शानदार फॉर्म में भारतीय टीम
U-19 वर्ल्ड कप के दोनों वार्म-अप मैच में भारतीय टीम में शानदार खेल दिखाया था। पहले मैच में टीम ने वेस्टइंडीज को 108 रन से हराया था और दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से मात दी थी। इस वर्ल्ड में भारत की कमान यश धुल के हाथों में हैं और उम्मीद है कि टीम टूर्नामेंट में आगे भी इस लाजवाब फॉर्म को जारी रखेगी।

भारत ने सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप जीते
भारतीय टीम अंडर-19 विश्व कप के इतिहास की सबसे सफल टीम है। साल 2000, 2008, 2012 और 2018 में टीम इंडिया ने अंडर-19 विश्व कप पर कब्जा जमाया था। इसके बाद भारत साल 2016 और 2020 में न्यूजीलैंड में आयोजित हुए टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में उपविजेता रह चुका है।

कहां देख सकते हैं लाइव मैच?
अंडर-19 वर्ल्ड कप मैच आप आप स्टार स्पोर्टस नेटवर्क पर लाइव देख सकते हैं। सभी मैचों का लाइव स्ट्रीम हॉटस्टार पर होगा।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: यश ढुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगकृश रघुवंशी, एसके रशीद (उपकप्तान), निशांत सिंधू, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, दिनेश बाना (विकेटकीपर), आराध्य यादव (विकेटकीपर), राज अंगद बावा, मानव प्रकाश, कौशल तांबे, आरएस हंगारेकर, वासु वत्स, विकी ओस्तवाल, रविकुमार, गर्व सांगवान।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here