सुपर-12 में पहुंचा बांग्लादेश: पापुआ न्यू गिनी को 84 रनों से हराया; ओमान-स्कॉटलैंड के विजेता से होगा टीम इंडिया के ग्रुप का फैसला

0
1


9 मिनट पहले

टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मुकाबले में बांग्लादेश ने पापुआ न्यू गिनी (PNG) को 84 रनों से हराकर सुपर-12 का टिकट कटा लिया है। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 181/7 का स्कोर बनाया। टीम के लिए कप्तान महमूदुल्लाह ने (50) और शाकिब अल हसन ने (46) रनों की पारी खेली। वहीं, PNG के लिए असद वला, कबुआ मोरिया और डेमियन रावु ने दो-दो विकेट लिए।

182 रनों के जवाब में पापुआ न्यू गिनी 19.3 ओवर के खेल में 98 रन ही बनी सकी और मुकाबला हार गई। टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज किपलिन डोरिगा ने 34 गेंदों पर (46) रनों की नाबाद पारी खेली। बांग्लादेश की जीत में शाकिब ने चार, जबकि तस्कीन अहमद और मोहम्मद सैफुद्दीन ने दो-दो विकेट चटकाए।

फिर चला शाकिब का जलवा
मैच में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। इससे पहले ओमान के खिलाफ भी शाकिब को उनके हरफनमौला खेल के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड मिला था। शाकिब अल हसन अभी तक इस टूर्नामेंट के 3 मैचों में 108 रन बनाने के अलावा 9 विकेट ले चुके हैं।

कौन बनाएंगा भारत के ग्रुप में जगह
क्वालिफायर राउंड में PNG की ये लगातार तीसरी हार रही और इसके साथ ही टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। वहीं, लगातार दूसरी जीत के बाद बांग्लादेश ने सुपर-12 के लिए क्वालिफाई कर लिया है, लेकिन एक बड़ा सवाल यही है कि भारत के ग्रुप में कौन सी टीम जगह बनाएगी।

ओमान और स्कॉटलैंड ने अभी तक दो में से 1-1 मुकाबला जीता है। स्कॉटलैंड अगर ओमान को हरा देता है तो 6 अंकों के साथ टीम इंडिया के ग्रुप में क्वालिफाई कर लेगा। वहीं, अगर ओमान ने स्कॉटलैंड को हरा दिया तो बांग्लादेश बेहतर रन रेट के आधार पर टेबर टॉपर होगी और भारत के ग्रुप में पहुंच जाएगी।

नोटइस ग्रुप में से जो टीम टेबल टॉपर होगी वो भारत के ग्रुप (ग्रुप-2) में जगह बनाएगी, जबकि पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान की टीम (ग्रुप-1) में पहुंचेगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here