सोमवार को नगर परिषद कांगड़ा के उपाध्यक्ष श्याम नारायण सहित तीन मरीजों की कोरोना से मौत; 118 नए मामले और 44 रिकवर हुए

Posted on

  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla (Himachal Pradesh) Coronavirus News Cases Updates | Corona Virus Updates In Sirmaur And Shimla, Death Toll Reaches To 77

शिमला2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बुजुर्ग को मेडिकल कॉलेज नाहन से आईजीएमसी रेफर किया था और यह व्यक्ति डायबिटीज से पीड़ित था। सोमवार सुबह इस व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं 32 वर्षीय व्यक्ति को अल्सर था और वह मेडिसन विभाग में उपचाराधीन था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इसे आइसोलेशन में शिफ्ट किया था। देर रात इस व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। 

  • कोरोना के चलते सिरमौर में 32 वर्षीय युवक और 72 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई

हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। हर रोज बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमण के मामले तो सामने आ ही रहे हैं। वहीं, संक्रमण से मरने वालों के आंकड़े भी दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को नगर परिषद कांगड़ा के उपाध्यक्ष श्याम नारायण ने कोरोना से दम तोड़ दिया। इसके अलावा आईजीएमसी शिमला में कोरोना संक्रमण से दो मरीजों की जान चली गई है।अब प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 78 हो गई है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद श्याम नारायण को रविवार सुबह धर्मशाला स्थित कोविड सेंटर में दाखिल करवाया गया था। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए सोमवार दोपहर मेडिकल कॉलेज टांडा शिफ्ट किया गया था और वहीं उनका निधन हुआ। उन्हें हाई बीपी और डायबिटीज थी।

सिरमौर जिले से हैं दो मृतक

सोमवार को जिनकी मौत हुई है, उनमें दो सिरमौर जिला से संबंध रखते हैं। इनमें नाहन के करीब बलखला का रहने वाला 32 वर्षीय व्यक्ति और पावंटा साहिब का रहने वाला 72 वर्षीय बुजुर्ग शामिल है। बुजुर्ग को मेडिकल कॉलेज नाहन से आईजीएमसी रेफर किया था और यह व्यक्ति डायबिटीज से पीड़ित था।

सोमवार सुबह इस व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं 32 वर्षीय व्यक्ति को अल्सर था और वह मेडिसन विभाग में उपचाराधीन था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इसे आइसोलेशन में शिफ्ट किया था। देर रात इस व्यक्ति ने दम तोड़ दिया।

118 नए मामले,44 हुए रिकवर

सोमवार को अब तक 118 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं 44 को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। नए मामलों में मंडी में 58, कांगड़ा में 18, सोलन में 15, सिरमौर में 10, चंबा में सात, कुल्लू व शिमला में पांच-पांच मामले आए हैं। स्वस्थ होने वालों में चंबा में 35, सिरमौर में छह और शिमला में तीन ठीक हुए हैं। नए मरीजों को मिलाकर अब तक प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 9673 आ पहुंच है। वर्तमान में 3436 एक्टिव केस जबकि 6147 लोग रिकवर हो चुके हैं। अब तक संक्रमण से 78 की मौत हो चुकी है।

सिरमौर में मिले 10 नए मामले

सिरमौर में सोमवार को 10 नए मामले आए जबकि 6 लोगों ने कोरोना से जंग भी जीती है। नए मामले जिला मुख्यालय नाहन के अलावा शंभूवाला व पांवटा साहिब से हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक पांवटा साहिब के भूपपुर, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी नाहन, एवीएन स्कूल नाहन, रानीताल, विक्रम कैंसल, नाहन के शंभूवाला और जोहड़ों से कोरोना संक्रमण के नए मामले मिले हैं। इनमें 7 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं।

0


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *