293 पाॅजिटिव, आंकड़ा 13679 हुआ, 7 लोगों की मौत, अब तक 9528 ठीक हुए

Posted on

शिमला3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • राज्य में आज हो सकते हैं कुल 14 हजार संक्रमित

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से पीड़ित 7 और लोगों की मौत हो गई। मंडी जिले के लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है, जिसमें एक व्यक्ति हमीरपुर के सुजानपुर का रहने वाला था। दूसरा मंडी जिला मुख्यालय के भगवाहन मोहल्ले का था। चंबा में 35 वर्षीय कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ दिया। वहीं, सिरमौर के पांवटा साहिब में 48 वर्षीय महिला की मौत हुई है। उसे बीपी व मधुमेह की दिक्कत थी। शुक्रवार सुबह महिला को सांस लेने में दिक्कत आने पर अस्पताल पहुंचाया। महिला की मौत के बाद कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में बिलासपुर के व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है। वहीं शाम को सोलन के अर्की निवासी 62 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज की भी मौत हो गई है। मृतक को आईसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया था। मृतक किडनी की बीमारी से जूझ रहा था। सोलन जिले में दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। कंडाघाट निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति और नालागढ़ के 62 वर्षीय बुजुर्ग की एमएमयू अस्पताल में मौत हो गई। राज्य में कोरोना वायरस से अब तक 152 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रदेश में शुक्रवार को 293 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। बिलासपुर जिले में 16, चंबा में 7, हमीरपुर में 15, कांगड़ा में 57, किन्नौर में 9, कुल्लू में 9, लाहौल-स्पीति में 2, मंडी में 34, शिमला में 36, सिरमौर में 48, सोलन में 26 और ऊना जिले में 34 मामले कोरोना पाजिटिव आए हैं। राज्य में कुल 13679 मामले कोरोना पाजिटिव आ चुके हैं। इनमें से 3976 एक्टिव केस हैं। अब तक 9528 मरीज ठीक हुए हैं। पिछले 24 घंटे में 294 मरीज ठीक हुए हैं।

रैपिड एंटीजन टैस्ट में 4 लोग निकले पाॅजीटिव

हमीरपुर। जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों में शुक्रवार को रैपिड एंटीजन टैस्टिंग में 4 लोग कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं। सीएमओ डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि शुक्रवार को जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों में कुल 82 सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 4 पाॅजीटिव निकले हैं। उन्होंने बताया कि नादौन के गांव बेला का 26 वर्षीय युवक, गांव कक्कड़ 50 वर्षीय व्यक्ति, कांगड़ा जिले के आलमपुर क्षेत्र के गांव साई का 41 वर्षीय व्यक्ति और मेडिकल कालेज हमीरपुर की 35 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई है। इस महिला को कोरोना अस्पताल नेरचौक शिफ्ट किया गया है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *