49 दिन से कोरोना से जूझ रहे सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम बेहद गंभीर, हॉस्पिटल ने बुलेटिन जारी कर बताया- वे ईसीएमओ और लाइफ सपोर्ट पर हैं

Posted on

42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

5 अगस्त से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे 74 साल के सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम की हालत क्रिटिकल है। चेन्नई के जिस एमजीएम हॉस्पिटल में भर्ती हैं, उस हॉस्पिटल ने गुरुवार शाम को एसपी का हेल्थ बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी। हॉस्पिटल की असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ. अनुराधा बसकरण ने कहा कि उन्हें ईसीएमओ सहित दूसरे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

दो दिन पहले बेटे ने कहा था तेजी से रिकवरी हो रही

एसपी के बेटे चरन एसपी ने दो दिन पहले ही यानि 22 सितंबर को पिता की सेहत के बारे में अपडेट दिया था कि वे तेजी से सेहतमंद हो रहे हैं। उनकी ईसीएमओ, वेंटिलेटर, फिजियो थैरेपी जारी है। उन्हें ओरली लिक्विड दिया जा रहा है। वे जल्दी से जल्दी हॉस्पिटल छोड़कर जाना चाहते हैं।

एक्स्ट्रा लाइफ सपोर्ट सिस्टम दिया गया है

रिपोर्ट के अनुसार एसपी का इलाज डॉ. वी सबानायगम कर रहे हैं। 13 अगस्त को उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। इसके बाद उन्हें प्लाज्मा थैरेपी दी गई। ब्लड क्लॉटिंग को रोकने रेमडेसिविर, स्टेरॉयड्स दी जा रही हैं। ऑक्सीजन का स्तर बनाए रखने उन्हें प्रोन पॉजीशन (पेट के बल) में रखा गया है। साथ ही वे एक्स्ट्रा कॉर्पोरीयल मेम्ब्रेन ऑक्सीजन सपोर्ट भी दिया गया है।

5 अगस्त को कोरोना पाॅजिटिव आए थे एसपी

एसपी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी कर बताया था कि उन्हें कोरोनावायरस के बहुत ही माइल्ड सिंपटम्स हैं। जिसके बाद उन्होंने टेस्ट करवाया था, जो पॉजिटिव आया। डॉक्टर्स ने उन्हें होम क्वारैंटाइन होने की सलाह दी थी, लेकिन वे अपने परिवार की सुरक्षा के लिए हॉस्पिटल में ही रह रहे हैं। तब उन्होंने यह भी कहा था कि वे दो दिन बाद घर वापस आ जाएंगे। वीडियो में एसपी ने कहा था- मैं यहां आराम करने के लिए आया हूं, इसलिए आप सभी का कॉल नहीं रिसीव कर सकता। मेरी चिंता के लिए धन्यवाद।

सलमान खान को अपनी आवाज से मशहूर करने वाले एसपी का पूरा नाम श्रीपति पंडितराध्युला बालासुब्रमण्यम है। बालू के उपनाम से मशहूर एसपी 16 भारतीय भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने रिकॉर्ड कर चुके हैं। 2011 में उन्हें पद्म भूषण अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी दर्ज है।

0


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *