5 और मौतें, सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल समेत 135 नए मरीज आए

Posted on

शिमला4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रदेश में काेराेना से रविवार को एक डाॅक्टर की माैत हाे गई है, ये प्रदेश में कोरोना से किसी डॉक्टर की पहली मौत है। श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं कोविड अस्पताल नेरचौक के कम्युनिटी मेडिसिन डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ. प्रदीप बंसल का चंडीगढ़ में निधन हो गया है। वे 15 दिन पहले नेरचौक में सांस की समस्या से पीड़ित थे और इनका कोविड टेस्ट भी किया गया जो नेरचौक में नेगेटिव पाया गया था। आईजीएमसी शिमला में इनकी दाेबारा काेविड जांच की तो पॉजिटिव पाई गई। वहां से भी दो दिन पहले ही इन्हें चंडीगढ़ के प्राइवेट हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया, लेकिन इस दौरान रविवार सुबह उनका देहांत हो गया। डॉ. प्रदीप बंसल की बेटी बगस्याड़ में बतौर मेडिकल अफसर तैनात हैं। डाॅ. बंसल बनूर मोहाली के रहने वाले थे। रविवार को प्रदेश में चार और लाेगाें की काेराेना से माैत हुई है।

बिलासपुर के कोरोना संक्रमित एड्स रोगी ने नेरचौक मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। एक मौत मंडी, दो मौतें कांगड़ा जिले में रविवार को दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई। रविवार को सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल समेत 135 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। मंडी में 42, शिमला में 20, ऊना में 19, कुल्लू में 14, कागड़ा-लाहौल स्पीति में 13-13, चंबा में 9 और सिरमौर में 5 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। विधायक राकेश जम्वाल का पीएसओ भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ऊना जिले में जनकौर पंचायत प्रधान समेत 19 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं।

एक ही परिवार के चार सदस्य भी जांच में संक्रमित पाए गए हैं। इससे प्रदेश में काेराेना संक्रमण का आंकड़ा बढ़ कर 12 हजार के पार चला गया है। इसमें काेराेना के 4400 एकटिव मरीज हाे गए है, जबकि 7503 लाेग काेराेना से जंग जीत भी चुके है। आज स्वास्थ्य विभाग ने 1999 लाेगाें की सेंपल काेविड जांच के लिए एकत्रित किए, इसमें से 438 लाेगाें की जांच रिपाेर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 1525 लाेगाें की जांच रिपाेर्ट आना बाकी है।

0


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *