6 महीने बाद बाॅर्डर खुलते ही पहले वीकेंड 60000 पर्यटक शिमला पहुंचे

Posted on

शिमला3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • सावधानी भी जारी – पुलिस ने गठित की हैं 7 टीमें जो कर रही मास्क की चेकिंग

180 दिन बाद बाहरी राज्यों के लोगों के लिए प्रदेश के बाॅर्डर खुले तो पहले ही वीकेंड पर राजधानी शिमला में पर्यटकाें की भीड़ उमड़ पड़ी। शनिवार और रविवार दाे दिनाें में शिमला में 16000 गाड़ियाें ने शाेघी बैरियर काे क्राॅस किया, अनुमान है कि इस दौरान करीब 60 हजार पयर्टक शिमला आए हैं। इससे राजधानी शिमला में पयर्टकाें की चहल कदमी काफी बढ़ गई है। शिमला में ज्यादातर पर्यटक ट्राईसिटी से यहां पहुंचा है, इसके अलावा पंजाब, हरियाणा से भी पर्यटक घूमने के लिए शिमला आए हैं। बाॅर्डर खुलने से पहले शिमला में पर्यटकाें की महज 500 से 600 गाड़ियां ही आती थी।

ई-रजिस्ट्रेशन और काेविड की नेगेटिव टेस्ट रिपाेर्ट के बाद ही पर्यटकाें काे शिमला में एंटर करने दिया जाता था, बाॅर्डर खुलने के बाद घरेलू पर्यटकाें की आमद शिमला में बढ़ गई है। शिमला के पुलिस अधीक्षक माेहित चावला ने पर्यटकाें से अपील की कि शिमला आने पर वे काेविड नियमाें का पालन करें। उन्हाेंने कहा कि शिमला पुलिस मास्क न पहनने वालाें पर 500 रुपए का जुर्माना लगा रही है और उन्हें मास्क दिया जा रहा है। रविवार शाम तक 22 लोगों के चालान हो चुके थे।

कोरोना न बढ़े, इसके लिए शिमला पुलिस ने 7 टीमें गठित की…

काेराेना संक्रमण के बीच शिमला आने वाले पर्यटकाें के बीच साेशल डिस्टेंसिंग और मास्क की चैकिंग के लिए शिमला पुलिस ने सात टीमें गठित की है। ये टीमें शिमला के सभी प्रसिद्ध पर्यटन स्थलाें पर पर्यटकाें की निगरानी रख रही हैं, ताकि काेविड नियमाें की अवहेलना न हाे।

धर्मशाला के होटलों में वीकेंड पर रही 30% बुकिंग…

धर्मशाला। बॉर्डर खुलते ही शनिवार को धर्मशाला के होटलों में 30 फीसदी तक कमरे बुक रहे। होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी बांबा ने बताया, शनिवार को मैक्लोडगंज में 600 पर्यटक पंजाब से पहुंचे। अक्टूबर के लिए मुंबई व बेंगलरू के पर्यटकों की ऑनलाइन बुकिंग है।

0


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *