Amazon Prime Membership Price in India to Be Hiked ‘Very Soon’


भारत में Amazon Prime 50 प्रतिशत तक महंगा होने वाला है। अपडेट के परिणामस्वरूप, वार्षिक अमेज़न प्राइम सदस्यता रुपये में उपलब्ध होगी। 1,499, मौजूदा रुपये से ऊपर। 999। देश में मासिक और त्रैमासिक अमेज़ॅन प्राइम सदस्यता योजनाओं के लिए भी बदलाव लागू होंगे, कंपनी ने गैजेट्स 360 की पुष्टि की। अमेज़ॅन प्राइम ऑनलाइन बिक्री के साथ-साथ प्राइम वीडियो, अमेज़ॅन म्यूजिक जैसे लाभ भी शामिल करता है। प्राइम रीडिंग, और प्राइम गेमिंग।

एक वीरांगना प्रवक्ता ने गैजेट्स 360 से पुष्टि की कि प्रधान भारत में सदस्यता रुपये से संशोधित किया जा रहा है। 999 से रु. वार्षिक योजना के लिए 1,499 रुपये। 329 से रु. त्रैमासिक योजना के लिए 459, और रु। 129 से रु. मासिक योजना के लिए 179। मूल्य निर्धारण में परिवर्तन को “बहुत जल्द” लागू करने की योजना है, हालांकि अमेज़ॅन ने अभी तक एक सटीक तारीख प्रदान नहीं की है कि ग्राहकों को संशोधित मूल्य कब मिलना शुरू होगा।

“पांच साल पहले आईएन में लॉन्च होने के बाद से, प्राइम ने सदस्यों को प्रदान किए जाने वाले मूल्य में वृद्धि जारी रखी है। प्राइम हर दिन जीवन को अधिक सुविधाजनक और मनोरंजक बनाने के लिए खरीदारी, बचत और मनोरंजन लाभों का एक अद्वितीय संयोजन प्रदान करता है, और हम ग्राहकों के लिए प्राइम को और भी अधिक मूल्यवान बनाने के लिए निवेश करना जारी रखते हैं, ”प्रवक्ता ने कहा।

अमेज़न ने अपना अपडेट किया है वेब पृष्ठ प्रधान सदस्यता शुल्क दिखा रहा है। कंपनी ने अपने ऑनलाइन मार्केटप्लेस के माध्यम से ग्राहकों को अपडेट के बारे में सूचित करना भी शुरू कर दिया है ध्यान ओनलीटेक द्वारा।

नियमित ग्राहकों के अलावा, जो ग्राहक शामिल हुए हैं ऐमज़ान प्रधान कंपनी ने अपने अद्यतन वेबपेज पर कहा कि उनकी दूरसंचार योजना के एक हिस्से के रूप में मूल्य निर्धारण में भी वृद्धि होगी।

मौजूदा प्राइम सदस्यों की ओर से, अमेज़ॅन ने कहा कि उपयोगकर्ता अपनी सदस्यता उस अवधि तक जारी रख सकते हैं, जब उनकी सदस्यता योजना मौजूदा कीमत पर थी। “हालांकि, मूल्य परिवर्तन के बाद आप अपनी सदस्यता को नई कीमत पर नवीनीकृत करना चुन सकते हैं,” कंपनी ने कहा।

अमेज़ॅन प्राइम को देश में 18-24 आयु वर्ग के ग्राहकों के लिए भी संशोधित किया जाएगा, जिन्हें एक के तहत रियायती सदस्यता मूल्य दिया गया है। प्राइम यूथ ऑफर मई के बाद से। हालांकि, इस मामले में सदस्यता रुपये की प्रभावी कीमत पर उपलब्ध होगी। 499 प्रति वर्ष, मौजूदा रुपये से नीचे। 749. युवा ग्राहकों के लिए मासिक और त्रैमासिक प्राइम सदस्यता शुल्क भी प्रभावी रूप से घटाकर रु। 64 और रु. 164 रुपये से 89 और रु. 299, क्रमशः।

संशोधित अमेज़ॅन प्राइम सदस्यता मूल्य

योजना मौजूदा कीमत नया मूल्य
महीने के रु. 129 रु. १७९
त्रैमासिक रु. 329 रु. 459
सालाना रु. 999 रु. १४९९
प्राइम यंग एडल्ट मंथली रु. 89 (90 रुपये कैशबैक) रु. 64 (रु. 65 कैशबैक)
प्राइम यंग एडल्ट त्रैमासिक रु. 229 (रु. 230 कैशबैक) रु. 164 (165 रुपये कैशबैक)
प्राइम यंग एडल्ट वार्षिक रु. 499 (500 रुपये कैशबैक) रु. 749 (रुपये 750 कैशबैक)

वीरांगना का शुभारंभ किया 2016 में भारत में इसकी प्राइम मेंबरशिप। इसने रुपये की शुरुआती कीमत पर शुरुआत की। 499, हालांकि अमेज़न वार्षिक मूल्य को संशोधित कर रु. 999 2017 में कंपनी ने 2018 में भी अपना . लाया प्राइम मासिक सदस्यता अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए।

ताजा रिवीजन त्योहारी सीजन के बीच में सामने आया है। इस महीने की शुरुआत में, अमेज़न ने अपनी शुरुआत की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के रूप में महीने भर चलने वाली घटना विभिन्न उत्पादों पर सौदे, छूट और ऑफ़र प्रदान करने के लिए। अमेज़न प्रतिद्वंद्वी Flipkart देश में इस त्योहारी सीजन के दौरान उच्च राजस्व उत्पन्न करने के लिए लगातार अलग-अलग ऑनलाइन बिक्री की मेजबानी कर रहा है।

अमेरिका में, Amazon प्रस्तावों इसकी प्राइम मेंबरशिप $12.99 (लगभग 1,000 रुपये) प्रति माह या $119 (लगभग 8,900 रुपये) प्रति वर्ष है। NS प्राइम वीडियो सदस्यता भी अलग से $8.99 (लगभग 700 रुपये) प्रति माह पर उपलब्ध है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – हमारा देखें नैतिक वक्तव्य ब्योरा हेतु।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: