BGMI Promotes Under-Age Restrictions, Anti-Addiction Features

0
2


बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) डेवलपर क्राफ्टन अपने नवीनतम “गेमिंग रिस्पॉन्सिबली” अभियान में माता-पिता के नियंत्रण को उजागर कर रहा है। इसमें वर्चुअल वर्ल्ड वार्निंग मैसेज, 18 साल से कम उम्र के सभी खिलाड़ियों के लिए ओटीपी प्रमाणीकरण, बेहतर गेम-लाइफ बैलेंस के लिए ब्रेक रिमाइंडर, गेमप्ले की सीमा और खिलाड़ियों के लिए दैनिक खर्च की सीमा शामिल है ताकि ओवरस्पीडिंग को रोका जा सके। इसके अलावा, बीजीएमआई का कहना है कि उसने एक स्वस्थ और जिम्मेदार गेमिंग संस्कृति को विकसित करने के लिए इन-गेम ग्राफिक्स को भी संवेदनशील बनाया है। हमने हिंसा, रक्तपात को कम किया है और भाषा को नियंत्रण में रखने वाले मानदंड निर्धारित किए हैं।

क्राफ्टन गेमर्स को अपनी और अपने टीम के साथियों के मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने का संकल्प लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए फिल्मों की एक श्रृंखला जारी करेगा। एक वीडियो पहले ही आ चुका है रिहा YouTube पर और यह अंदर माता-पिता के नियंत्रण को हाइलाइट करता है बीजीएमआई. गेम रिस्पॉन्सिबली ड्राइव के हिस्से के रूप में, बीजीएमआई कम उम्र के प्रतिबंधों को उजागर करना चाहता है जैसे कि ओटीपी दीवार शामिल है ताकि माता-पिता की बीजीएमआई खेलने के लिए सहमति सुनिश्चित हो सके। क्राफ्टन नशा विरोधी कदम भी दिखाना चाहता है जैसे खेलने के समय की कैपिंग और दैनिक खर्च सीमा और हिंसा विरोधी उपायों को भी पेश किया गया है।

खेल शुरू होने से ठीक पहले, बीजीएमआई यह सुनिश्चित करने के लिए एक चेतावनी दिखाता है कि खिलाड़ी उस आभासी दुनिया से अवगत हैं जिसमें वे प्रवेश कर रहे हैं। यहां तक ​​​​कि इन-गेम ऑडियो को लगातार खिलाड़ियों को याद दिलाने के लिए ट्विक किया गया है कि गेम एक आभासी दुनिया में मौजूद है न कि वास्तविक जीवन में। 18 वर्ष से कम आयु के प्रत्येक खिलाड़ी को पहली बार खेलना शुरू करने से पहले माता-पिता या अभिभावक को पंजीकृत करने की आवश्यकता होती है। पंजीकृत व्यक्ति के नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा, जिसके बाद नाबालिग को गेम खेलने की अनुमति होगी।

जैसा कि उल्लेख किया गया है, BGMI का दावा है कि यह गेम-लाइफ बैलेंस बनाए रखने के लिए ब्रेक टाइम रिमाइंडर प्रदान करता है। साथ ही, 18 वर्ष से कम उम्र के खिलाड़ियों को प्रतिदिन तीन घंटे से अधिक गेमिंग में शामिल होने की अनुमति नहीं है, और इन-गेम दैनिक खर्च सीमा रु। नाबालिगों के लिए 7,000 की शुरुआत की गई है जो स्वचालित रूप से उन्हें ओवरस्पेंडिंग और ओवर-गेमिंग से रोकता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here