Elon Musk, Jack Dorsey Mock Web3 on Twitter

0
36


अरबपति एलोन मस्क और जैक डोर्सी ने तथाकथित वेब 3 को खारिज कर दिया और एंड्रीसेन होरोविट्ज़ जैसी उद्यम पूंजी फर्मों की भागीदारी की आलोचना की, जिसे कुछ लोगों ने इंटरनेट के अगले चरण का नाम दिया है।

Web3, इंटरनेट के यूटोपियन संस्करण के लिए एक अस्पष्ट शब्द है जो विकेन्द्रीकृत है, डिजिटल रिकॉर्ड-कीपिंग टेक्नोलॉजी ब्लॉकचैन पर आधारित है, जो चलने वाले प्लेटफॉर्म को भी चलाता है क्रिप्टोकरेंसी जैसे कि Bitcoin तथा ईथर. भारत में बिटकॉइन की कीमत रुपये पर खड़ा था। 38.8 लाख और भारत में ईथर की कीमत रुपये पर खड़ा था। 22 दिसंबर को सुबह 10 बजे तक 3.19 लाख।

टेस्ला मुख्य कार्यकारी अधिकारी कस्तूरी मंगलवार को ट्वीट किया, “क्या किसी ने web3 देखा है? मुझे वह नहीं मिल रहा है।”

इसके लिए पूर्व ट्विटर शीर्ष मालिक दोर्से उत्तर दिया, “यह कहीं a और z के बीच में है।”

डोरसी ने ट्वीट के बारे में विस्तार से नहीं बताया। मार्क आंद्रेसेन और बेन होरोविट्ज़ द्वारा स्थापित वेंचर कैपिटल फर्म जैसे a16z, ने ब्लॉकचेन, क्रिप्टो और वेब 3 का भारी समर्थन किया है। आंद्रेसेन होरोविट्ज़ टिप्पणी के लिए तुरंत उपलब्ध नहीं थे।

Web3 अपने समर्थकों के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म और एप्लिकेशन में स्वामित्व हिस्सेदारी देने के लिए है, जबकि वेब 2 में, इंटरनेट का वर्तमान रूप, केवल कुछ प्रमुख तकनीकी दिग्गज जैसे कि मेटा और वर्णमाला गूगल प्लेटफार्मों को नियंत्रित करें।

“आपके पास” web3 “नहीं है,” डोरसी ने सोमवार रात ट्वीट किया। “कुलपति और उनके एलपी करते हैं। यह उनके प्रोत्साहन से कभी नहीं बचेंगे। यह अंततः एक अलग लेबल के साथ एक केंद्रीकृत इकाई है। जानें कि आप क्या कर रहे हैं …”

डोर्सी के ट्वीट को हजारों लाइक और रीट्वीट मिले, लेकिन कई यूजर्स ने असहमति भी जताई।

ऐसे ही एक ट्वीट का विरोध करने के लिए, डोरसी ने जवाब दिया, “अगर कोई ट्वीट उम्मीदों और सपनों को दबा देता है तो हमारे पास बड़े मुद्दे हैं। वर्तमान में यह गलत नहीं है। समालोचना ठीक करने में मदद कर सकती है, या ऊर्जा को किसी और महत्वपूर्ण चीज़ की ओर मोड़ सकती है।”

Web3 अपूरणीय टोकन की श्रेणी में शामिल हो गया है (एनएफटी) और मेटावर्स बनने के लिए एक तकनीकी चर्चा इस वर्ष बहुत अधिक ध्यान और वित्त पोषण आकर्षित कर रहा है।

© थॉमसन रॉयटर्स 2021




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here