Facebook Announces Rollout Crypto Wallet Novi With Coinbase

0
1


फेसबुक एक नई परियोजना, नोवी पर यूएस-आधारित क्रिप्टोक्यूरेंसी मार्केटप्लेस कॉइनबेस के साथ जुड़ गया है, जिसमें एक डिजिटल वॉलेट बनाना शामिल है जो लोगों को अतिरिक्त शुल्क के बोझ के बिना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पैसा भेजने की अनुमति देता है। नोवी लंबे समय से काम कर रहा है, और अमेरिका और ग्वाटेमाला में पायलट कार्यक्रम चलाएगा – अलास्का, नेवादा, न्यूयॉर्क और यूएस वर्जिन द्वीप समूह में रहने वालों को छोड़कर अमेरिका में किसी के लिए भी उपलब्ध है।

नोवी लोगों को यूएसडीपी भेजने देगा – अमेरिकी डॉलर की कीमत के लिए एक स्थिर मुद्रा, जिसे बाद में पसंद की स्थानीय मुद्रा में वापस लिया जा सकता है। में एक ब्लॉग भेजा घोषणा का विवरण देते हुए, कॉइनबेस ने बताया कि यह नोवी को कॉइनबेस कस्टडी नामक निजी कुंजी के प्रबंधन के लिए अपनी मालिकाना, पूरी तरह से अलग कोल्ड स्टोरेज क्षमता प्रदान कर रहा है।

“कॉइनबेस कस्टडी एक प्रमुख क्रिप्टो-देशी प्लेटफॉर्म और कस्टोडियन है जो अपने प्लेटफॉर्म पर सुरक्षित रूप से $180 बिलियन की क्रिप्टो संपत्ति का प्रबंधन करता है। पिछले नौ वर्षों में, कॉइनबेस ने सुरक्षित और स्केलेबल क्रिप्टो इन्फ्रास्ट्रक्चर में गहरी विशेषज्ञता विकसित की है, जिसे हमने शुरू में अपनी खुद की शक्ति के लिए बनाया था। प्रथम-पक्ष अनुप्रयोग,” कॉइनबेस ने कहा।

फेसबुक के नोवी प्रोजेक्ट के प्रमुख डेविड मार्कस ने यूएसडीपी को चुना – जिसे पैक्सोस स्टैंडर्ड स्टैब्लॉक भी कहा जाता है, क्योंकि यह पूरी तरह से अमेरिकी डॉलर द्वारा समर्थित है और नकद और नकद समकक्षों में 100% आयोजित किया जाता है, एक बयान के अनुसार. उन्होंने कहा, “इसका मतलब यह है कि लोग अपने स्थानीय मुद्रा में अपने पैसे आसानी से निकाल सकते हैं।”

नोवी ने बाद में डायम के साथ एकीकरण करने की योजना बनाई – एक फेसबुक ब्लॉकचैन-आधारित भुगतान प्रणाली, हालांकि यह लंबित नियामक अनुमोदन के अधीन है। मार्कस ने कहा, “नोवी का लक्ष्य हमेशा इंटरऑपरेबल होना है। कल्पना कीजिए कि अगर आप जीमेल पते से याहू पते पर ईमेल नहीं भेज सकते हैं।”

फेसबुक ने बताया कि उसने दुनिया भर में बिना बैंक वाली आबादी को पूरा करने के लिए अपनी क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च करने का फैसला किया। फेसबुक का मानना ​​​​है कि नोवी का उपयोग प्रेषण और दिन-प्रतिदिन के वित्तीय लेनदेन के लिए एक कुशल, लागत प्रभावी और सफल विकल्प प्रदान कर सकता है।

फेसबुक के नोवी पायलट की घोषणा से अमेरिकी सांसद नाखुश

फेसबुक की योजनाएँ अधिक से अधिक के लिए सही भावना में हो सकती हैं क्रिप्टो बाजार, लेकिन विधायक इससे बहुत खुश नहीं हैं। इसका एक समूह अमेरिकी सांसदों ने कहा फेसबुक पर क्रिप्टोक्यूरेंसी का प्रबंधन करने के लिए भरोसा नहीं किया जा सकता है और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से नोवी नामक अपने क्रिप्टोक्यूरेंसी वॉलेट के एक छोटे पायलट को तुरंत बंद करने का आग्रह किया, जिसे मंगलवार को लॉन्च किया गया था।

अमेरिकी डेमोक्रेटिक सीनेटर ब्रायन शेट्ज, शेरोड ब्राउन, रिचर्ड ब्लूमेंथल, एलिजाबेथ वारेन और टीना स्मिथ ने क्रिप्टोक्यूरेंसी और डिजिटल वॉलेट लॉन्च करने के फेसबुक के दो साल पुराने प्रयास के विरोध में आवाज उठाई।


क्रिप्टोक्यूरेंसी में रुचि रखते हैं? हम वज़ीरएक्स के सीईओ निश्चल शेट्टी और वीकेंडइन्वेस्टिंग के संस्थापक आलोक जैन के साथ क्रिप्टो की सभी बातों पर चर्चा करते हैं कक्षा का, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट। कक्षीय उपलब्ध है एप्पल पॉडकास्ट, गूगल पॉडकास्ट, Spotify, अमेज़न संगीत और जहां भी आपको अपने पॉडकास्ट मिलते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here