IPL रिटेंशन में बड़ा उलटफेर: विराट से ज्यादा रोहित, पंत की फीस, सैमसन समेत 5 खिलाड़ियों से पीछे रह गए धोनी

0
41


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL 2022 Retention Sanju Samson And Pant’s Salary Is More Than Dhoni, Mahi Left Behind 5 Players

मुंबई15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

IPL 2022 के लिए 27 खिलाड़ियों को रिटेन करने की लिस्ट जारी कर दी गई है। चेन्नई सुपर किंग्स ने कप्तान एमएस धोनी सहित 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। धोनी रिटेन किए जाने वाले चेन्नई के दूसरे खिलाड़ी हैं। इन्हें 12 करोड़ रुपए सैलरी दी जाएगी, जबकि रविंद्र जडेजा को सबसे अधिक 16 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। धोनी को पिछले सीजन, यानी 2021 में 15 करोड़ रुपये मिले थे। इस सीजन में रिटेन किए गए 27 खिलाड़ियों में से 5 खिलाड़ी सैलरी के मामले में धोनी से आगे हैं।

संजू सैमसन को 14 करोड़ मिलेंगे
जिन खिलाड़ियों को धोनी से ज्यादा सैलरी मिलेगी, उनमें राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन शामिल हैं। सैमसन को राजस्थान रॉयल्स की ओर से 14 करोड़ रुपये मिलेंगे। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन ऋषभ पंत को 16 करोड़, सनराइजर्स हैदाराबाद के कैप्टन केन विलियम्सन को 14 करोड़, मुंबई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्मा को 16 करोड़ और RCB ने विराट कोहली को 15 करोड़ में रिटेन किया है। वहीं KKR ने आंद्र रसेल और मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह को 12 करोड़ में रिटेन किया है, जो धोनी के बराबर है।

अंतिम मैच चेन्नई में खेलना चाहते हैं
धोनी ने रिटेन्शन से पहले कहा था कि वे अपना अंतिम मैच चेन्नई में खेलना चाहते हैं। IPL 2022 के मुकाबले देश में ही होने हैं। IPL 2020 में खराब प्रदर्शन के बाद धोनी के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे थे, लेकिन उन्होंने 2021 में टीम को चैंपियन बनाकर सभी विरोधियों के मुंह बंद कर दिए गए थे। उनकी टीम ने चौथी बार खिताब जीता था। मुंबई ने सबसे अधिक 5 बार टाइटल पर कब्जा किया है।

IPL2022 में 10 टीमें
IPL 2022 में 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी। 8 टीमों के रिटेन्शन के बाद अब 2 नई टीमें 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकेंगी। पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल को लखनऊ से 20 करोड़ रुपए मिल सकते हैं। ऐसे में वे IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी बन जाएंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here