Subathu Panchayat Committee meeting reviewed the ongoing development works in the area | सुबाथू पंचायत समिति की बैठक में क्षेत्र में चल रहे विकास कार्याें की समीक्षा की

Posted on

शिमला8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सोलन विकास खंड की पंचायत समिति की बैठक संगीता सैंडल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में राज्य के 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत प्राप्त राशि वर्ष 2018-19 और 2019-20 की विकास योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की। खंड विकास अधिकारी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पंचायत समिति ललित विक्रम सिंह और पंचायत निरीक्षक राजेंद्र वर्मा ने बैठक में में पंचायत समिति सदस्यों द्वारा कुछ विकास से संबंधित मुद्दे चर्चा के लिए उठाए। जिसमें जोड़जी का मामला, सड़क मरम्मत तेरी चिराग से काला और पुलिया निर्माण मुदददा उठाया। इसके अलावा सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग से संबंधित गिरी उठाओ पेयजल योजना से निकाली पेयजल योजना, लोनी गांव में ट्रांसफार्मर लगाने और ग्राम पंचायत कोहली में भी ट्रांसफार्मर लगाने की मांग पर विस्तार से चर्चा की।

ललिता ने संबंधित विभागों के अधिकारियों से आग्रह किया है कि विकास से संबंधित मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। सविता ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 15वें वित्त आयोग के तहत राज्य सरकार की 429 करोड़ स्वीकृत हुए हैं। इसमें से पंचायत और पंचायत समिति व जिला परिषद को को 70% दिया जाएगा। बैठक में प्रस्ताव डालकर सरकार से मांग की गई उक्त राशि का आवंटन जल्द किया जाए।

0


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *