T20 वर्ल्ड कप: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन बोले- धोनी को टी20 टीम के लिए मेंटर बनाना BCCI का सही फैसला

0
3


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • MS Dhoni | England Michael Vaughan Reaction After MS Dhoni Appointment As India’s Mentor For T20 World Cup

26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए एमएस धोनी को मेंटर नियुक्त करने का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का फैसला सही है। टी20 वर्ल्ड कप अगले महीने 17 अक्टूबर से UAE और ओमान में शुरू होने वाला है। वर्ल्ड कप BCCI की मेजबानी में ही हो रहा है। भारत को वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेलना है।

BCCI ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए एमएस धोनी को मेंटर नियुक्त किया है, जिसको लेकर BCCI पर सवाल उठाए जा रहे थे। अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने क्रिक बज से बात करते हुए इस फैसले को सही करार दिया है। उन्होंने कहा कि धोनी के ड्रेसिंग रूम में रहने से भारतीय टीम को इसका फायदा मिलेगा। टीम में ऐसे व्यक्ति का होना टीम के लिए फायदेमंद है, जो डग आउट में बैठकर आपके लिए योजना तैयार कर सके और ट्रेनिंग के दौरान आस-पास रहकर खिलाड़ियों को सही सलाह दे सके। धोनी में ये सभी गुण हैं। उनके पास टी20 वर्ल्ड कप जीतने का अनुभव है।

IPLमें धोनी की कप्तानी का तारीफ की
वॉन ने IPLमें उनकी कप्तानी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि विराट की कप्तानी वाली RCB के खिलाफ मैच में धोनी की कप्तानी काफी शानदार रही। प्लेइंग इलेवन में लेफ्ट और दाहिने हाथ के बल्लेबाज का शानदार कॉम्बिनेशन है। उन्होंने फील्ड में भी इस कॉम्बिनेशन को बनाए रखा। जब उन्हें लगा कि कोहली ग्लेन मैक्सवेल को 2-3 ओवर दे सकते हैं, तो उन्होंने दाहिने हाथ के बल्लेबाज को भेजा।

अफगानिस्तान, भारत सहित 8 टीमें मुख्य ड्रॉ में शामिल
टी-20 वर्ल्डकप 17 अक्टूबर से UAE और ओमान में शुरू होगा, जबकि फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। इसका आयोजन भारत में किया जाना था, पर कोरोना की वजह से इसका स्थान बदलना पड़ा। अब इसे UAE और ओमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेजबानी में ही कराया जा रहा है। अफगानिस्तान, भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ उन आठ टीमों में शामिल हैं, जो मुख्य ड्रॉ में खेलेंगे। अफगानिस्तान को ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ खेलना है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here