US Open 2020 latest news and updates| Serena Williams into US Open semifinals and Medvedev entered into last four without dropping set so far in the tournament | सेरेना लगातार 11वीं बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में, 3 साल में पहला टूर्नामेंट खेल रहीं पिरोनकोवा को हराया; 2019 के रनरअप मेदवेदव एक भी सेट गंवाए बिना अंतिम 4 में पहुंचे

Posted on
  • Hindi News
  • Sports
  • US Open 2020 Latest News And Updates| Serena Williams Into US Open Semifinals And Medvedev Entered Into Last Four Without Dropping Set So Far In The Tournament

6 बार की यूएस ओपन चैम्पियन सेरेना विलियम्स ने कहा कि अगर मुझे आगे अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखना है, तो मैच में तेज शुरुआत करने पर जोर देना होगा।

  • सेरेना विलियम्स ने पहला सेट गंवाने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए स्वेतलाना पिरोनकोवा को 4-6,6-3,6-3 से दी शिकस्त दी
  • रूस के डेनिल मेदवेदव ने क्वार्टर फाइनल में हमवतन आंद्रे रूबलेव को -6 (6), 6-3, 7-6 (5) से हराया, वे लगातार दूसरी बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

वर्ल्ड नंबर-8 अमेरिका की सेरेना विलियम्स लगातार 11वीं बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की स्वेतलाना पिरोनकोवा को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। यह पिरोनकोवा का तीन साल में पहला टूर्नामेंट था। उधर, रूस के डेनिल मेदवेदव भी यूएस ओपन के अंतिम चार में पहुंच गए। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में हमवतन आंद्रे रूबलेव को 7-6 (6), 6-3, 7-6 (5) से शिकस्त दी।

मेदवेदव एक भी सेट गंवाए बिना सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। 1960 में नील फ्रेजर ने यूएस ओपन जीता था। तब वे एक भी सेट नहीं हारे थे।

सेरेना का सेमीफाइनल में अजारेंका से मुकाबला

सेरेना का सेमीफाइनल में मुकाबला पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 विक्टोरिया अजारेंका से होगा। अजारेंका 7 साल बाद यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं है। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में एलिसे मर्टन्स को 6-1, 6-0 से हराया। सेरेना और अजारेंका के बीच अब तक 22 मुकाबले हुए हैं। इसमें सेरेना ने 18 और अजारेंका ने 4 मैच जीते हैं। सेरेना ने इससे पहले अजारेंका को 2012 और 2013 के यूएस ओपन के फाइनल में हराया था।

पिरोनकोवा की वापसी बताती है कि मॉम्स मजबूत होती हैं: सेरेना

पिरोनकोवा के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद सेरेना ने कहा कि मैं शुरुआत में पैरों में खिंचाव महसूस कर रही थी। लेकिन धीरे-धीरे लय हासिल की और फिर मैच अपने नाम किया। उन्होंने मां बनने के बाद तीन साल बाद कोर्ट पर लौटीं पिरोनकोवा की तारीफ की। सेरेना ने कहा कि पिरोनकोवा डब्ल्यूटीए रैंकिंग में भी नहीं थी। लेकिन जिस तरह उन्होंने कोर्ट पर वापसी की। वो वाकई हैरान करने वाला है। इससे पता चलता है कि मॉम्स कितनी मजबूत होती हैं।

उन्होंने अपने सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर कहा कि मैं बैक टू बैक मैच खेलने की आदी हूं। पहले भी कई टूर्नामेंट में ऐसा हो चुका है। लेकिन अगले मुकाबले में मुझे तेज शुरुआत करनी होगी। मैं लड़ती रहती हूं और कभी हार नहीं मानती।

ज्वेरेव के सामने पाब्लो होंगे

जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव भी यूएस ओपन के अंतिम-चार में पहुंचे। उन्होंने क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को तीन घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 1-6, 7-6, 7-6, 6-3 से शिकस्त दी। वह पिछले 25 साल में यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले जर्मनी खिलाड़ी हैं। उनसे पहले 1995 में बोरिस बेकर ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

ज्वेरेव का सामना अब पाब्लो कारेनो बुस्ता से होगा। पाब्लो चार घंटे से भी अधिक समय तक चले मुकाबले में कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 3-6, 7-6, 7-6, 0-6, 6-3 हराकर दूसरी बार ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

थिएम भी सेमीफाइनल में पहुंचे

सेकेंड सीड डोमिनिक थिएम भी यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे। उन्होंने एलेक्स डी मिनौर को 6-1, 6-2 और 6-4 से हराया। वे यूएस ओपन के अंतिम चार में पहुंचने वाले ऑस्ट्रिया के पहले खिलाड़ी हैं। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला मेदवेदेव से होगा।

0

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *