VIDEO में अश्विन की बॉलिंग का अनोखा अंदाज: बैट्समैन आउट था, अंपायर ने नकार दिया फिर अश्विन ने फॉलो थ्रू बदल और शुरू हो गया विवाद

0
34



15 मिनट पहले

ग्रीन पार्क टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अनोखे बॉलिंग एक्शन को लेकर विवाद हो गया। दरअसल, केन विलियम्सन के क्रीज पर आने के बाद अश्विन ने अपने एक्शन में बदलाव किया और राउंड द विकेट बॉलिंग करने आए। उनके फॉलो थ्रू को लेकर अंपायर नितिन मेनन संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने अश्विन को टोका।

इसके बाद एक्शन को लेकर अश्विन की मेनन के साथ बहस भी हुई। इस दौरान अंपायर ने कहा- आप बॉलिंग के वक्त मेरे सामने आ रहे, LBW कैसे देखूंगा, इसपर अश्विन बोले- आप वैसे भी आउट दे नहीं रहे हैं। इस दौरान राहुल द्रविड़ भी मैच रेफरी के केबिन की तरफ दौड़ते हुए नजर आए। सारा मामला टॉम लाथम के खिलाफ अश्विन की अपील के बाद शुरू हुआ।

पूरा मामला 7 पॉइंट में समझिए…
1. क्रीज पर टॉम लाथम मौजूद थे। अश्विन गेंद फेंक रहे थे और उनकी लेग और मिडल स्टंप के बीच पड़ी एक गेंद लाथम के पैड पर जाकर लगी, अश्विन ने जोरदार अपील की पर अंपायर नितिन मेनन ने इसे नॉटआउट करार दिया।
2. रीप्ले में देखने पर पता चला कि अगर इंडिया अंपायर के डिसीजन के खिलाफ DRS लेती तो लाथम आउट हो जाते। अश्विन इस फैसले से नाराज दिखे। लेकिन, नितिन मेनन का कहना था कि व्यू ब्लॉक होने की वजह से वे बॉल और बैट्सेन को देख नहीं पाए।
3. ओवर के दौरान अश्विन ने गलत फैसले को बीती हुई बात मानकर अंपायर नितिन मेनन की पीठ थपथपाई, लगा कि दोनों के बीच सब ठीक हो गया है।

4. इसके बाद अश्विन राउंड द विकेट गेंदबाजी करने आए और उन्होंने अपना फॉलो थ्रू चेंज कर लिया। अश्विन राउंड द विकेट से गेंदबाजी कर अंपायर के सामने से होते हुए ओवर द विकेट की ओर चले जा रहे थे।

5. अंपायर नितिन मेनन ने इस फॉलो थ्रू पर ऑब्जेशन लिया और अश्विन को टोका। नितिन मेनन का कहना था कि न तो वो बॉलिंग के दौरान बल्लेबाज को देख पा रहे हैं और साथ ही अश्विन का पैर डेंजर जोन में लैंड कर रहा है। इसके बाद अश्विन और मेनन में बहस शुरू हुई।

विवाद के बाद एक्टिव हुए कोच राहुल द्रविड़
विवाद जब बढ़ गया और मेनन व अश्विन में बहस हुई तो रहाणे को बीच में आना पड़ा। अश्विन का कहना था कि उनका पैर डेंजर जोन में लैंड ही नहीं कर रहा है। वीडियो रीप्ले में भी अश्विन किसी भी नियम का उल्लंघन करते नजर नहीं आए। इसी बीच कोच राहुल द्रविड़ दौड़ते हुए मैच रेफरी के केबिन में गए और अश्विन के एक्शन को लेकर बात की।

राहुल द्रविड़ मुस्कुराते हुए लौटे पर रेफरी से उनकी क्या बात हुई, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। हालांककि, इस विवाद के बावजूद अश्विन ने अपना एक्शन और फॉलोथ्रू नहीं बदला।

अश्विन और मेनन के बीच इस तरह हुई बहस
अश्विन, मेनन की बहस के बीच रहाणे पहुंचे तो अंपायर मेनन बोले कि ये मेरा व्यू ब्लॉक कर रहे हैं। इस पर रहाणे ने कहा कि वह डेंजर जोन में तो जा ही नहीं रहा है। इस पर मेनन ने कहा कि मैं LBW के फैसले नहीं ले सकता है। इस पर अश्विन ने बेहद चुटीला जवाब िदया। उन्होंने कहा- आप वैसे भी कोई फैसला नहीं ले रहे हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here