What if an Asteroid Were Going to Hit Earth? NASA Expert Answers

0
2


हाल ही में कनाडा में एक महिला को संभावित रूप से घातक अनुभव हुआ। जैसे ही वह रात को एक उल्कापिंड सो रही थी, एक छोटा उल्कापिंड उसकी छत से छेद कर गया और उसके तकिए पर जा गिरा। यह मुश्किल से उसके सिर से चूक गया, लेकिन छत में एक छेद बना दिया। घटना ने इस प्रश्न पर प्रकाश डाला: क्या होगा यदि एक चट्टान बड़े पैमाने पर क्षति का कारण बन सकती है, जैसे कि एक क्षुद्रग्रह, पृथ्वी से टकरा जाए? जैसे-जैसे जिज्ञासा बढ़ी नासा ने अपने एक विशेषज्ञ से यह सवाल किया। डॉ केली फास्ट ने कहा कि क्षुद्रग्रहों को “हमें ढूंढने से पहले” ढूंढना महत्वपूर्ण है। हालांकि, उन्होंने कहा कि पृथ्वी के लिए कोई ज्ञात खतरा नहीं है।

फास्ट की प्रतिक्रिया साझा करना, नासा में भी कहा instagram पोस्ट करें कि इसका ग्रह रक्षा समन्वय कार्यालय “आसमान पर अपनी आँखें रखता है” यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे हमें खोजने से पहले क्षुद्रग्रहों को खोजने में सक्षम हैं।

ग्रह रक्षा विशेषज्ञ, फास्ट ने कहा, “क्षुद्रग्रह प्रभाव एकमात्र प्राकृतिक आपदा है जिसे रोका जा सकता है। नासा का ग्रह रक्षा समन्वय कार्यालय क्षुद्रग्रहों की खोज करने और भविष्य में उनकी कक्षा की गणना करने के लिए परियोजनाओं का समर्थन करता है। अगर सालों या दशकों पहले क्षुद्रग्रह प्रभाव के खतरे का पता चलता है, तो विक्षेपण मिशन संभव हो सकता है, ”उसने कहा।

NS उल्कापिंड घटना कनाडा का ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत अपनी तरह का अकेला प्रांत नहीं था। उल्काएं हर समय पृथ्वी की ओर झुकती हैं। कभी-कभी, बड़े लोग पृथ्वी के वायुमंडल के माध्यम से यात्रा में जीवित रहते हैं और सतह पर छोटे उल्कापिंडों के रूप में उतरते हैं। कभी-कभी, लोग उन्हें इकट्ठा करते हैं और कभी-कभी, ये चट्टानें संग्रहालयों में या ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर समाप्त हो जाती हैं। उल्कापिंडों की तुलना में, क्षुद्रग्रह विशाल हैं, हालांकि ग्रहों की तुलना में बहुत छोटे हैं। हालांकि, वे ग्रहों की तरह ही सूर्य की परिक्रमा करते हैं।


रियलमी इंडिया के सीईओ माधव शेठ हुए शामिल कक्षा का, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट एक विशेष व्यापक साक्षात्कार के लिए, क्योंकि वह 5G पुश, मेक इन इंडिया, रियलमी जीटी सीरीज़ और बुक स्लिम के बारे में बात करता है, और स्टोर कैसे अपनी स्थिति में सुधार कर सकते हैं। कक्षीय उपलब्ध है Spotify, गाना, जियोसावनी, गूगल पॉडकास्ट, एप्पल पॉडकास्ट, अमेज़न संगीत और जहां भी आपको अपने पॉडकास्ट मिलते हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here